Corona Omicron Variant: विदेश से पटना आए 11 लोगों के लिए गए सैंपल, सभी नेगेटिव

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 9:26 AM IST
  • कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मद्देनजर विदेशों से पटना आए 11 लोगों के सैंपल की जांच की गई. सभी सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पतालों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. सोमवार को नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की आशंका को लेकर विदेश से पटना आए 11 लोगों के सैंपल जांच की गई. राहत की बात रही कि सभी 11 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव रही. मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को पांच अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए. फिलहाल, पांचों सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है.

बताया जा रहा है कि अब तक सिविल सर्जन कार्यालय को विदेशों से आए 292 लोगों की लिस्ट उपलब्ध कराई गई है. साथ ही मेडिकल टीम विदेश से आए लोगों तक पहुंच रही है. बताते चलें कि नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मद्देनजर सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने को कहा गया है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल विधापति चौधरी ने बताया कि नए नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से संक्रमण की आशंका को लेकर सभी तरह की तैयारी का निर्देश मिला है.

कोरोना ओमिक्रॉन से टूटी पटना प्रशासन की नींद, 8 लाख बे-टीका, मंगलवार से महाअभियान

इस बीच अस्पताल को रेड अलर्ट कर दिया गया है. कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ा दी गई है. साथ ही ऑक्सीजन की आपूर्ति, उत्पादन और भंडारण तक स्थिति को दुरूस्त किया जाना है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल विधापति चौधरी ने आगे बताया कि सभी सिस्टम को अपडेट करने को कहा गया है. साथ ही सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता करनी है. बताते चलें कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोट ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. सोमवार को नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की आशंका को लेकर विदेश से पटना आए 11 लोगों के सैंपल जांच की गई. सभी 11 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव रही. साथ ही नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मद्देनजर सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने को कहा गया है. अब तक सिविल सर्जन कार्यालय को विदेशों से आए 292 लोगों की लिस्ट उपलब्ध कराई गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें