विधानसभा में बोले मंत्री मंगल पांडेय- बिहार में जल्द होगी 6300 अधिक डॉक्टरों की बहाली

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 5:17 PM IST
  • बिहार विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जल्द ही राज्य में 6300 अधिक डॉक्टरों की बहाली होगी. साथ ही उन्होंने ने बताया कि इसेक लिए आयोग को सूचि भी भेजी जा चुकी है.
विधानसभा में बोले मंत्री मंगल पांडेय- बिहार में जल्द होगी 6300 अधिक डॉक्टरों की बहाली

पटना. बिहार में जल्द ही 6300 से अधिक डॉक्टरों की बहाली होने जा रही है. इसकी जानकारी बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विधानसभा में अपने भाषण के दौरान कहा. दरअसल वह विधानसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा. उन्होंने ने इस दौरान बताया कि राज्य मर डॉक्टरों की भर्ती के लिए आयोग को आवश्यकतानुसार सूची भी भेजी जा चुकी है. वही जब आयोग से चयनितों की सूची मिलने के बाद स्वास्थ्य वुभग द्वारा भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा.

वही जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार की सरकार इस साल बिहार में कई विभागों में करीब कुल ढाई लाख पदों पर भर्ती करने जा रही है. उन विभागों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पंचायती राज, स्वास्थ्य, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, परिवहन, नगर निगम और आवास, वन और पर्यावरण विभाग है. जिनमे भारी संख्या में भर्ती होनी है. यहां तक कि कई विभागों में भर्ती प्रक्रिया को शुरू भी किया जा चुका है.

शराबबंदी में मेरा स्वार्थ नहीं, लोगों के हित में इसे नहीं छोड़ने वाला: CM नीतीश

आपको बता दे कि वर्तमान में करीब दो लाख पदों पर बहाली प्रक्रिया चल रही है. जिसमे सबसे अधिक शिक्षा विभाग में ही भर्ती होनी है. शिक्षा विभाग के करीब डेढ़ लाख से अधिक पदों पर सहायक प्रोफेसर और शिक्षक की बहाली होनी है. इतना ही नहीं गृह विभाग में कई पदों पर बहाली प्रक्रिया अंतिम चरण में है. साथ ही बिहार में कांस्टेबल पद पर10 हजार से अधिक अभ्यर्थियों के आवेदन लिए गए है. वही इसके लिए राज्य सरकार जल्द ही प्रतियोगी परीक्षा भी आयोजित करने वाली है.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोधी में तेजस्वी साइकिल से पहुंचे विधानसभा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें