साइक्लोन यास: बिहार के सभी DM को किया गया अलर्ट, जल निकासी का हो इंतजाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 26th May 2021, 10:26 PM IST
  • पटना भारी बारिश और आंधी को देखते हुऐ प्रशासन पहले ही अपनी तैयारियों में जुटा है. नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने सभी निकायों को निर्देश देने के साथ ही जिलाधिकारियों को भी पत्र भेजा है. सभी डीएम से यास को लेकर सभी पक्षों के साथ समन्वय बैठक करने और लगातार समीक्षा करने को कहा है.
यास तूफान (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: बंगाल की खाड़ी से उठा साइक्लोन यास बुधवार को दिन में उड़ीसा के बालासोर और पश्चिम बंगाल के दीघा समुंद्रिय तट 160 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से टकराया जिसके बाद समुंद्री इलाकों में भारी बारिश और लैंडफाल शुरू हो गया जिसके बाद से पहले से ही अलर्ट पर तैनात एनडीआरएफ की टीमों ने मोर्चा संभाला और राहत एवं बचाव कर शुरू किया. तूफान यास को देखते हुए झारखंड, बिहार, उड़ीसा, बंगाल और यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

पटना भारी बारिश और आंधी को देखते हुऐ प्रशासन पहले ही अपनी तैयारियों में जुटा है. नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने सभी निकायों को निर्देश देने के साथ ही जिलाधिकारियों को भी पत्र भेजा है. सभी डीएम से यास को लेकर सभी पक्षों के साथ समन्वय बैठक करने और लगातार समीक्षा करने को कहा है.

यास तूफान को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक ने कही ये बात, जानें

साइक्लोन यास को लेकर विभाग की ओर से बीते दिनों सभी नगर आयुक्तों और कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि अपने क्षेत्र में जलनिकासी को लेकर मुस्तैद रहें. नालों से सारे अवरोध और अतिक्रमण तत्काल हटवा दें. ड्रेनेज पंपिंग स्टेशनों को दुरुस्त रखें, वहां 24 घंटे पंप ऑपरेटरों की तैनाती हो. 

CM नीतीश कुमार ने बिहार के सविंदा और नियमित कर्मियों को दिया वेतन का तोहफा, जानिए पूरा मामला

आवश्यक पंप सेट और किराए पर जेनरेटरों की भी व्यवस्था कर लें, ताकि तूफान के चलते बिजली बाधित होने पर कोई दिक्कत न हो. इसी क्रम में जिलाधिकारियों से निकायों को दिए निर्देशों की सतत निगरानी करने को कहा गया है. साथ ही विभिन्न विभागों और अन्य स्टेक होल्डरों की समन्वय बैठक करने और सभी कार्यों की लगातार समीक्षा करने को भी कहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें