स्कूलों में शौचालय व्यवस्था को लेकर हाईकोर्ट ने स्कूल प्रिंसिपलों को लगाई फटकार

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 12:02 PM IST
  • हाईकोर्ट ने कहा कि शहर के ज्यादातर शिक्षण संस्थानों में शौचालय साफ सुथरा नहीं है. पटना शहर स्मार्ट सिटी में शामिल है और यहां के गर्ल्स स्कूलों में शौचालय नहीं है.
पटना हाईकोर्ट 

पटना: पटना हाईकोर्ट ने पटना नगर निगम क्षेत्र के शिक्षण संस्थाओं में छात्राओं के लिए बने शौचालयों की दयनीय स्थिति को लेकर स्कूल के प्रिंसिपलों को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा कि शहर के ज्यादातर शिक्षण संस्थानों में शौचालय साफ सुथरा नहीं है. कोर्ट देश का भविष्य देख रहा है. पटना शहर स्मार्ट सिटी में शामिल हैं और यहां के गर्ल्स स्कूलों में शौचालय नहीं है.

कोर्ट ने बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल को फटकार लगाते हुए कहा कि शर्म आती है आप लोगों को कोर्ट में बुलाकर, आप कैस शिक्षण संस्थान को चलाते हैं. शिक्षण संस्थान घर के समान होता है. आप घर को साफ रख सकते हैं तो फिर शिक्षण संस्थानों को क्यों साफ नहीं रखते हैं. कोर्ट ने कहा की आपको पता है कि देश का भविष्य आपके हाथों में है. उन्हें कैसी जानकारी दे रहे हैं.

पटना: सरिस्ताबाद में मिले एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित

वहीं, कोर्ट के सवालों पर लोकेश्वरी महिला हाई स्कूल की प्रिंसिपल ने कोर्ट से कहा कि आगे से शिकायत का मौका नहीं दिया जाएगा. शौचालय को साफ सुथरा कर दिया गया है. सभी को ओर से दी गई जानकारी के बाद कोर्ट ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को उन्हें अपने स्तर से हलफनामा दायर कर कोर्ट को शौचालयों के फंड के बारे में पूरी जानकारी देने का आदेश दिया.

तेजस्वी को उपेंद्र कुशवाहा की नसीहत- 'अपनी जुबान पर लगाम लगाएं नेता प्रतिपक्ष'

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें