बिहार घूमने आने वाले टूरिस्ट गाइड से लेकर गाड़ी की करा सकेंगे प्री-बुकिंग, मिलेंगी ये सुविधाएं

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 10:51 AM IST
  • पर्यटन विभाग बिहार आने वाले पर्यटकों को आने से पहले ही पर्यटन केंद्रों की हाइलाइट्स अपने वेबसाइट पर दिखाएगा. इसके लिए पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने अफसरों को विभाग की वेबसाइट को अपडेट करने का निर्देश दिया है.
पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

पटना. बिहार आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, ऐसे पर्यटकों को पर्यटन विभाग कई नई सुविधाएं देने जा रहा है. पर्यटन विभाग बिहार आने वाले पर्यटकों को आने से पहले ही पर्यटन केंद्रों की हाइलाइट्स अपने वेबसाइट पर दिखाएगा. साथ ही पर्यटक होटल में रुकने से लेकर गाइड और गाड़ी तक की प्री बुकिंग ऑनलाइन करवा सकेंगे. इसके लिए विभाग की वेबसाइट को अपडेट किया जाएगा.

बताते चलें कि पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने अफसरों को विभाग की वेबसाइट को अपडेट करने समेत अन्य काम नवंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया है. पर्यटन विभाग की वेबसाइट से ही कार व बाइक की भी बुकिंग भी होगी. पर्यटन विभाग इसके लिए कीमत तय करेगा. साथ ही पर्यटन केंद्रों की जानकारी देने वाले गाइड का पूरा डिटेल भी विभागीय वेबसाइट पर होगा. सुरक्षा के लिहाज से विस्तृत जानकारी स्थानीय पुलिस और विभाग के पास भी होगी.

पटना सिटी में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, कई राउंड फायरिंग, मौके पर SP पहुंचे

बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि बड़ी ताददा में लोग बिहार घूमने आते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में कई ऐसे स्थल हैं जो पूरे देश में विख्यात हैं. पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने आगे कहा कि ध्यान में रखते हुए पर्यटन विभाग की वेबसाइट को अपडेट किया जाएगा. बताते चलें कि अब बिहार आने वाले पर्यटकों को गाइड और बाइक बुकिंग की सुविधा भी ऑनलाइन दी जाएगी. मंत्री ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें