27 मार्च तक निबटा लें सभी जरूरी काम, फिर 4 अप्रैल तक सात दिन बंद रहेंगे बैंक

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Mar 2021, 11:59 PM IST
  • देश भर के प्राइवेट और सार्वजनिक बैंक 27 मार्च से 4 मार्च तक बंद रहेंगे. इस बीच सिर्फ दो दिन बैंकों में कामकाज होगा. ऐसे में बैंकों से जुड़ा कोई भी काम हो उसे शनिवार से पहले निपटा लीजिए.
27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच 7 दिन बैंक बंद रहेंगे. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बैंक से जुड़ा कोई भी काम हो उसे 27 मार्च से पहले निपटा लें. 27 मार्च से 4 मार्च तक के बीच 7 दिन बैंक बंद रहेंगे. इस बीच सिर्फ एक दिन ही बैंक खुला रहेगा. शनिवार से देश भर के प्राइवेट और सरकारी बैंक बंद रहेंगे. अगर आपने शनिवार से पहले बैंक का काम नहीं किया तो फिर सीधे 3 अप्रैल का इंतजार करना पड़ेगा.

आरबीआई ने बैंकों के लिए छुट्टियों का कैलेंडर भी जारी किया है. आपको बता दें कि महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से 27 मार्च को बैंक बंद रहेंगे. वहीं 28 मार्च को रविवार है. 29 मार्च को होली की छुट्टी से बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 30 मार्च को बिहार की राजधानी पटना में बैंक रहेंगे. बाकी पूरे देश में बैंकों का कामकाज चालू रहेगा. 

BPSC का 66वीं PT रिजल्ट जारी, एग्जाम में इतने हजार उम्मीदवार सफल

इसी तरह 30 मार्च के बाद लगातार तीन दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे. वित्तीय वर्ष के आखिरी दिन के चलते 31 मार्च को बैंक बंद रहेंगे. 1 अप्रैल को बैंक सालाना अकाउंट का क्लोजिंग ईयर है. इस वजह से उस दिन बैंक बंद रहेंगे और 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे हैं इसलिए बैंक बंद रहेंगे. महीने के पहले शनिवार के चलते 3 अप्रैल को बैंक खुले रहेंगे. इसके बाद बाद 4 अप्रैल को रविवार है.

पटना: सरिस्ताबाद में मिले एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि इससे पहले केन्द्र सरकार के बैंकों के निजीकरण के फैसले के खिलाफ बैंक कर्मचारियों ने 15 और 16 मार्च को हड़ताल आह्वान किया था. जिसके बाद देश भर के सरकारी बैंक बंद रहे थे हालांकि प्राइवेट बैंक खुले रहे थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें