Holi 2022: होली पर दिल्ली से बिहार-झारखंड आने वाले यात्रियों की बढ़ी मुसीबतें, कई ट्रेने रद्द

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 4th Mar 2022, 7:45 AM IST
  • होली से पहले दिल्ली से बिहार और झारखंड आने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ गई है. होली से पहले बिहार और झारखंड की कई ट्रेने रद्द कर दी गई है. होली से पहले दिल्ली से बिहार और झारखंड आने वाली करीब 25 ट्रेने रद्द की गई है.
होली पर दिल्ली से बिहार-झारखंड आने वाले यात्रियों की बढ़ी मुसीबतें, कई ट्रेने रद्द

पटना. होली पर्व से पहले दिल्ली से आने वाले वाले यात्रियों की मुसीबते बढ़ गई है. दरअसल तीसरी लाइन की सेवा शुरू करने के लिए प्रयागराज में नन इंटरलॉकिंग कार्य चल रहा है. जिसके चलते कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं पहले से ही कई ट्रेनें रद्द चल रही है. पहले संभावित होकर के चलते ट्रेने रद्द की गई थी, तो अब प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर नन इटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनें रद्द की गई है. जिसके चलते दिल्ली से आने वाले ट्रेनों में एक सप्ताह पहले से लंबी वोटिंग चल रही है.

प्रयागराज में नन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 25 ट्रेने रद्द की गई है. जिसमें ब्रम्हापुत्र मेल शामिल है. अप ब्रह्मपुत्र मेल 13 मार्च तक रद्द किया है, जबकि डाउन ब्रह्मपुत्र मेल दिल्ली से 15 मार्च तक रद्द किया गया है. इसके अलावा 10 ट्रेनों का फेरा घटाया गया है. जिसके चलते ट्रेनों में काफी वोटिंग है. वहीं भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन 3 एवं 10 मार्च नहीं किया जाएगा, जबकि आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर आने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन 9 मार्च तक रद्द रहेगा.

Russia Ukraine War: पाकिस्तानियों का रक्षा कवच बना तिरंगा, बिहार के राशिद ने बताया पूरा किस्सा

इसके साथ ही अप विक्रमशिला एक्सप्रेस को 3, 8 और 10 मार्च को रद्द किया गया है. वहीं डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस को आनंद विहार टर्मिनल से 4, 9 और 11 मार्च को रद्द रहेगी. होली पर्व को देखते हुए दादर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई थी, लेकिन इसका परिचालन कबसे होगा इसकी तारीख तय नहीं की गई है. इस ट्रेन का संचालन शुरू होने से मुंबई से बिहार आने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत हो जाएगी. कहा जा रहा है कि अगर इस ट्रेन का संचालन होली के बाद भी होता रहा तो कई यात्रियों को इससे फायदा होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें