RRB-NTPC रिजल्ट को लेकर राजेंद्र नगर टर्मिनल पर बवाल! करना पड़ा लाठीचार्ज, कई ट्रेनें रद्द, Video

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 4:12 PM IST
  • राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सोमवार देर शाम सैकड़ों की संख्या में जमा हुए छात्रों ने रेलवे ट्रैक जाम कर हंगामा किया. दरअसल, ये छात्र रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव की मांग कर रहे थे. इनके हंगामे के कारण विभिन्न स्टेशनों पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनें खड़ी रहीं. स्थिति को देखते हुए पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंचे और छात्रों को समझाने की कोशिश की. लेकिन जब छात्र किसी की बात सुनने को राजी नहीं हुए और हंगामा करते रहे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.
फाइल फोटो

पटना.आरआरबी एनटीपीसी स्नातक स्तरीय सीबीटी 1 का रिजल्ट जारी होने के बाद से अभ्यर्थी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सोमवार को दोपहर बाद अचानक सैकड़ों अभ्यर्थी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए और राजधानी एक्सप्रेस के सामने ट्रैक पर पटरी रख दिया. कई छात्र ट्रैक पर ही लेट गए. एक मालगाड़ी को रोक दिया. इससे दीनदयाल उपाध्याय और मोकामा से आने वाली ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई. दरअसल, ये छात्र रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव की मांग कर रहे थे.स्थिति को देखते हुए पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंचे और छात्रों को समझाने की कोशिश की. लेकिन जब छात्र किसी की बात सुनने को राजी नहीं हुए और हंगामा करते रहे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि ट्रेनों के रद्द होने से रेल राजस्व का भारी नुकसान हुआ है. यात्री प्रभावित हुए हैं. 

छात्रों ने आरोप लगाया है कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में जो बदलाव किया गया है, वह सही नहीं है. छात्रों ने  कहा कि फरवरी 2019 में उन्होंने फॉर्म भरा था. रेलवे की तरफ से सितंबर 2019 में परीक्षा लेने की बात भी कही गई थी. लेकिन तय समय पर परीक्षा नहीं हुई. तब डिपार्टमेंट ने दिसंबर 2021 में आश्वस्त किया था कि सीबीटी की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होगी. वही अब अचानक रेलवे ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा है कि ग्रुप डी की परीक्षा एक नहीं, बल्कि 2 एग्जाम के तहत ली जाएंगी. छात्रों ने कहा कि यह फैसला छात्रों के हित में नहीं है. उनका कहना है कि छात्र एक परीक्षा की तैयारी कर रहे थे,छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि एग्जाम में पहले से ही देरी हो गई है और अब ऐसे में दो परीक्षा आयोजित होने से दो-तीन साल और लग जाएंगे.

RRB Group D Exam 2022 : 23 फरवरी से एग्जाम, बड़ा बदलाव- 2 CBT परीक्षाएं होंगी

वहीं सोमवार की शाम को राजेंद्र नगर टर्मिनल पर लाठीचार्ज के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. कई छात्र बुरी तरह से हुए घायल हो गए. आंसू गैस के गोले दागे जाने के बाद हंगामा मच गया. कई छात्रों के पैर और हाथ में गंभीर चोट लगी है. प्रदर्शने कर रहे छात्रों का आरोप है कि आरपीएफ और पुलिस के जवानों ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

तेजस समेत कई ट्रेनें रद्द की गईं

.12309 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस.

.12393 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस .

.13288 राजेंद्र नगर टर्मिनल-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस .

.12352 राजेंद्र नगर टर्मिनल-हावड़ा एक्सप्रेस .

.13201 पटना-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस .

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें