CA Exam: ICAI ने बढ़ाई इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आवेदन की तारीख

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 5:09 PM IST
  • ICAI ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, CA फाइनल और इंटरमीडिएट (IPC) पुराने कोर्स परीक्षा के लिए एक अधिसूचना जारी की है.
ICAI ने बढ़ाई इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आवेदन की तारीख

पटना: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, (ICAI) ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA) की फाइनल और इंटरमीडिएट (IPC) पुराने कोर्स परीक्षा के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इस नोटिस के मुताबिक, ICAI ने फाइनल और इंटरमीडिएट (IPC) पुराने कोर्स की आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. सभी छात्रों नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.  इस बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर चेक कर सकते हैं.

पुराने सिलेबस के छात्रों के लिए सीए परीक्षा को नवंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आईसीएआई ने सभी छात्रों को यह अवसर दिया है, भले ही वे मई 2021 परीक्षा चक्र से बाहर हों या नहीं. CA परीक्षा 2021 का यह विस्तार छात्रों को COVID-19 के प्रसार को देखते हुए लिया गया है. अपने आधिकारिक नोटिस में, ICAI ने कहा है कि नवंबर में CA परीक्षा 2021 उन छात्रों के लिए अंतिम प्रयास होगा जो पुराने पाठ्यक्रम के तहत परीक्षा लिख रहे होंगे.  इसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि इन परीक्षाओं के लिए छात्रों को आगे कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा क्योंकि संस्थान पुरानी पाठ्यक्रम योजना को हमेशा के लिए बंद कर देगा.

Railway Job: कोंकण रेलवे में टेक्निकल असिस्टेंट के लिए बिना परीक्षा सीधी भर्ती

नवंबर 2021 में सीए परीक्षा 2021 के बाद, सभी सीए परीक्षाएं नई योजना के तहत आयोजित की जाएंगी. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे सीए परीक्षा 2021 की तैयारी करें हाल ही में, ICAI ने CA परीक्षा 2021 के लिए एक शेड्यूल भी जारी किया जो दिसंबर 2021 में आयोजित किया जाएगा. CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (IPC) (पुरानी योजना), इंटरमीडिएट (नई योजना), अंतिम (पुरानी योजना के साथ-साथ) के लिए शेड्यूल जारी किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें