ICSI CSEET Result 2021: ICSI रिजल्ट आज 3 बजे icsi.edu पर होगा जारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 2:58 PM IST
  • इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया,( ICSI) कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा, (CSEET 2021) रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा.
ICSI CSEET Result 2021

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया,( ICSI) कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा, (CSEET 2021) परिणाम आज यानी की 21 जुलाई, 2021 को जारी करेगा. परिणाम घोषित किया जाएगा और आधिकारिक वेबसाइट पर दोपहर 3 बजे उपलब्ध कराया जाएगा. जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम icsi.edu पर ऑनलाइन देख सकते हैं. आईसीएसआई ने सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिले के लिए देशभर में 10 जुलाई 2021 को परीक्षा आयोजित की थी. जो छात्र इस साल कक्षा 12 की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे भी परीक्षा में बैठने के पात्र थे. परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी, और परिणाम अब जारी किया जाएगा.

ऐसे करें चेक

सबसे पहले वेबसाइट icsi.edu पर चेक करें.

होम पेज पर, Results section पर क्लिक करें,एक नई विंडो खुल जाएगी.

लॉगिन करने के लिए अपना रोल नंबर या पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें.

परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

भविष्य के लिए ई-मार्कशीट डाउनलोड करें.

Navodaya Exam: 11 अगस्त को होगी नवोदय की परीक्षा, जल्द एडमिट कार्ड होगा जारी

मालूम हो, ICSI CSEET का आयोजन सर्टिफिकेट एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में प्रवेश के लिए किया जाता है. इस वर्ष, ICSI ने स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए कार्यक्रम में प्रवेश के लिए CSEET की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है. प्रासंगिक डिग्री रखने वाले छात्र अब कार्यकारी कार्यक्रम में सीधे प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं.

जारी नोटिस के अनुसार, भारत या विदेश में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 50% अंकों के साथ स्नातक और किसी भी विषय में स्नातकोत्तर (PG) पाठ्यक्रम में सीधे एडमिशन प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि, इस वर्ष अपनी योग्यता परीक्षा (कक्षा 12) पूरी करने वाले छात्रों के लिए, कार्यक्रम में प्रवेश के लिए परीक्षा अनिवार्य है. इस साल 10 जुलाई और 12 जुलाई को सभी COVID प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी. दोनों पालियों के परिणाम आज जारी किए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें