31 तक न किया भुगतान तो नहीं मिलेगी किस्त में बिजली बिल जमा करने की सुविधा

Smart News Team, Last updated: Thu, 28th Jan 2021, 6:32 PM IST
  • बिहार में बिजली के बकायेदारों के लिए किस्त में बिल जमा करने की सुविधा 31 जनवरी तक ही मिलेगी. इसके बाद समय पर भुगतान न होने पर बिजली काट दी जाएगी.
बिजली का बिल

पटना: बिजली का बकाया बिल किस्तों में जमा करने के लिए अब केवल 4 दिन ही बचे हैं. समय पर बिल का भुगतान न होने पर बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा. किस्त से बिल जमा करने की ये सुविधा सिर्फ 31 जनवरी तक ही मिलेगी. उसके बाद इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पाएगा. एक फरवरी से बकायेदारों को किस्त के बजाए एकमुश्त बिल का भुगतान करना होगा.

दरअसल अभी तक 3 किस्तों में बिजली के बिल का भुगतान करने सुविधा है। पहली किस्त में बिल की राशि का 35% और बाकी 65% राशि दूसरी और तीसरी किस्तों में जमा करना होता है. बिजली कंपनी ने यह भी नियम जारी किया है कि वैसे उपभोक्ता जो समय रहते किस्त में अपना बिल जमा नहीं करते हैं उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा.

बिहार में शिक्षकों के पोर्टल पर प्रमाणपत्र न अपलोड करने पर जाएगी नौकरी

जिन उपभोक्ताओं का दो महीने का बिजली का बिल बकाया है, उनकी भी बिजली काटी जाएगी. ऐसे बकायेदारों को अगर इससे बचना है तो 31 जनवरी तक बिल का भुगतान करना जरूरी होगा. विभाग एक फरवरी से दो महीने वाले बकायेदारों के खिलाफ डिस्कनेक्शन अभियान चलाएगा. पेसू में करीब एक लाख उपभोक्ता दो महीने वाले बकायेदार हैं.

बिहार दरोगा की ट्रेनिंग 4 फरवरी से शुरू, अकादमी जाने से पहले कोविड टेस्ट जरूरी

दरअसल कोरोना काल में बिजली कंपनी को बिजली उपभोग में राजस्व नहीं आ सका था, जिसको लेकर उपभोक्ताओं को सुविधा देने के साथ ही डिस्कनेक्शन अभियान चलाया जा रहा है. पेसू के सभी डिविजन में रोज 50 से 100 बकायेदारों की बिजली काटी जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें