क्राइम कंट्रोल को IG रेंज की पहल, चार्जशीट में आधार व फोन नंबर दर्ज करने का आदेश

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 10:39 AM IST
  • इससे पहले चार्जशीट पर सिर्फ आरोपित का नाम और पता ही अंकित किया जाता था. रेंज आईजी गणेश कुमार ने मुल्जिमों की निगरानी के लिए मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर व सीतामढ़ी के एसपी को नये निर्देश दिये हैं.
चार्जशीट पर नाम और पते के अलावा अब आधार कार्ड और मोबाइल नंबर लिखना होगा.

मुजफ्फरपुर. रेंज आईजी ने अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर पहल की है. चार्जशीट पर अपराधियों ने नाम और पते के अलावा अब आधार कार्ड व मोबाइल नंबर लिखना है. इसे लेकर रेंज के एसएसपी और एसपी को पत्र भेज दिया गया है. इसके आधार पर मुजफ्फरपुर में सिटी एसपी ने थानेदारों और ओपी प्रभारियों को चार्जशीट पर आधार कार्ड नंबर और मोबाइल नंबर अंकित करने का आदेश दिया है. थानेदारों ने भी सभी आईओ को इसको लेकर निर्देशित किया है.

बता दें कि इससे पहले चार्जशीट पर सिर्फ आरोपित का नाम और पता ही अंकित किया जाता था. रेंज आईजी गणेश कुमार ने मुल्जिमों की निगरानी के लिए मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर व सीतामढ़ी के एसपी को नये निर्देश दिये हैं. न्होंने बताया कि आधार कार्ड जुड़ने से किसी भी आरोपित की वित्तीय गतिविध पर पुलिस की नजर रहेगी. जेल बंदी के दौरान और बाहर आने के बाद भी इसपर नजर रखी जाएगी. इससे उनके आय का सोर्स भी पता चलेगा. साथ ही उससे जुड़े लोग जो वित्तीय गतिविधि में शामिल हैं.

बिहार में बड़ा हादसा टला, चलती ट्रेन से निकल गया पहिया, मचा हड़कंप

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आधार कार्ड के अंकित होने से मिलते-जुलते नाम वाले व्यक्ति को परेशानी नहीं होगी. वह कार्रवाई की जद में नहीं आएंगे. उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा हुआ है कि मिलते-जुलते नाम वाले के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर देती है. फिर पीड़ित के दावे के बाद छानबीन और फिर कोर्ट में अर्जी देना होता है. ऐसे में आधार कार्ड व मोबाइल नंबर से ऐसे मामले नहीं आएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें