पटना

कोरोना काल में IIT पटना ने कैंपस प्लेसमेंट में तोड़े सारे रिकॉर्ड

Smart News Team, Last updated: 24/07/2020 10:11 PM IST
  • कोरोना काल में आईआईटी पटना के छात्रों को बंपर ऑफर्स हाथ लगे हैं. पिछले साल की तुलना में संस्थान के कैम्पस सेलेक्शन में करीब 10 फीसदी तक उछाल आया है.
कोरोना काल में छात्रों के हाथ लगे बंपर ऑफर्स

चंदन द्विवेदी, पटना

लॉकडाउन में जहां धड़ाधड़ लोगों की नौकरी जा रही है वहां आईआईटी पटना में इस बार बंपर जॉब प्लेसमेंट हुई है. कोरोना काल में भी छात्रों ने अपनी प्रतिभा के दम पर पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

हड़कंप: पटना की विवाहिता को 45 हजार रु. में यूपी में बेचा, आरोपी है पति का दोस्त

आईआईटी से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले साल की तुलना में इस साल संस्थान के कैम्पस सेलेक्शन में 9.72 फीसदी का भारी उछाल आया है.

विदेशी कॉल गर्ल सेक्स रैकेट क्वीन रोशनी का दिल्ली की फेमस सोनू पंजाबन से कनेक्शन

पटना आईआईटी के सिर्फ एमटेक के छात्रों के सेलेक्शन में से 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. बीटेक के इस बार 93.55 प्रतिशत, एमटेक के कुल 62.50 प्रतिशत छात्रों का जॉब प्लेसमेंट हुआ है.

लॉकडाउन में भी खुलेंगी शराब दी दुकान, जानें क्या रहेगा खुलने का समय

संस्थान के अधिकारियों के अनुसार, कुल 110 कंपनियों ने इंटरनेशनल, घरेलू और पीएसयू मिलाकर संस्थान के छात्रों को नौकरी का प्रस्ताव दिया है. जबकि पिछली बार 95 कंपनियों ने छात्रों को जॉब ऑफर किया था.

वहीं आईआईटी पटना में इस बार इंटरनेशनल जॉब ऑफर्स में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जापान, जर्मनी, इंग्लैंड और अमेरिका की कंपनियों ने बड़े पैकेज पर छात्रों को जॉब ऑफर की है.

 इन प्रमुख कंपनियों में गूगल, राकुटिन, माइक्रोसॉफ्ट, डायरेक्ट आई, गोल्डमैन सैक्स, कोडनेशन, स्प्रिंकलर, अमेजोन इंडिया व अन्य कंपनियां शामिल हैं. सरकारी पीएसयू में एचपीसीएल और आईओसीएल में भी कई छात्रों सिलेक्शन हुआ है.

प्लेसमेंट में संस्थान के छात्रों की सफलता से आईआईटी पटना प्रशासन गदगद है.

अन्य खबरें