कोरोना का कोहरामः IIT पटना में दो दर्जन स्टूडेंट और फैकल्टी कोरोना पॉजिटिव

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 12:06 PM IST
  • बिहार में कोरोना संक्रमित पांच और मरीजों की मौत हो गयी जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 3526 नये मामले सामने आये. राज्य के स्वास्थ्य विभाग से सोमवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में जिन पांच और लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हुई है उनमें गया, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्वी चंपारण एवं समस्तीपुर का एक-एक व्यक्ति शामिल है. है. खबर पटना से सटे बिहटा से है जहां आईआईटी पटना कैंपस के दो दर्जन छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
फाइल फोटो

 पटना. बिहार में कोरोना संक्रमित पांच और मरीजों की मौत हो गई जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 3526 नये मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.राज्य के स्वास्थ्य विभाग से सोमवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में जिन पांच और लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हुई है. खबर पटना से सटे बिहटा से है जहां आईआईटी पटना  कैंपस के दो दर्जन छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं सभी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कैम्पस को पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में कर दिया गया है. बताया जा रहा कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है.

आईआईटी पटना में मौजूद डॉक्टरों के इलाज में सभी छात्र और फैकल्टी को भी रखा गया है. साथ ही चेकअप के साथ-साथ दवाइयां मुहैया कराई जा रही है.आईआईटी पटना में जो छात्र पहुंचे हैं उन्हें ऑफलाइन क्लास के लिए बुलाया गया था. ऑफलाइन क्लास जनवरी के पहले सप्ताह में शुरु होना था. जबकी कोरोना की तीसरी लहर के कारण फिर से ऑनलाइन मोड में कर दिया. बी-टेक के फर्स्ट ईयर को छोड़कर वापस बुलाए गए. बता दें कि छात्रों को 4 जनवरी से ऑफलाइन क्लास शुरू होना था. लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दिए गए हैं.

पटना: पढ़ाई के लिए ले रखा था किराये का मकान, पुलिस को किताब की जगह मिला लोडेड पिस्टल

आईआईटी पटना के प्रोसेसर कृपाशंकर ने कहा कि आईआईटी में जो लोग कोरोना पॉजिटिव हैं उन्हें आइसोलेट में किया गया है. वहीं सभी को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. मरीजों का दवा और चेकअप किया जा रहा है वह जल्द से जल्द रिकवर भी हो रहे हैं. जो क्लास ऑफ लाइन शुरू करने के लिए छात्रों को बुलाया गया था वह क्लास अब ऑनलाइन कर दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें