IIT पटना में हुआ जबरदस्त कैंपस प्लेसमेंट, अभी तक अधिकतम रहा 52 लाख का पैकेज

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 2:10 PM IST
कोरोना महामारी के बावजूद आईआईटी पटना के छात्रों ने कमाल किया है. इस बार संस्थान के कैंपस प्लेसमेंट ने पिछले पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अभी तक 52.50 लाख अधिकतम पैकेज रहा है.
आईआईटी पटना में स्पार्क कैंपस प्लेसमेंट काफी शानदार रहा है

पटना. कोरोना महामारी के बीच आईआईटी पटना में जबरदस्त कैंपस प्लेसमेंट हुआ है. इसने पिछले पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.अभी तक यहां 109 कंपनियां सेलेक्शन प्रॉसेस पूरा कर चुकी हैं. पिछले साल की तुलना में इस बार 45 से ज्यादा कंपनियां आईआईटी पटना में आई हैं.

जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के बावजूद बीटेक फाइनल ईयर के छात्रों ने अधिकतम पैकेज का नया रिकॉर्ड भी बनाया है. संस्थान में मई के अंत तक प्लेसमेंट की प्रक्रिया चलती रहेगी. आईआईटी पटना में अब तक कुल 109 कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग ले चुकी हैं जो अपने आप में नया रिकॉर्ड है. पिछले साल कुल 105 कंपनियों ने ही चयन प्रक्रिया में भाग लिया था.

पटना हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलटा, कहा- ट्रेनिंग की सख्त जरूरत

आईआईटी पटना के मुताबिक संस्थान के अंतिम वर्ष के एक छात्र को अधिकतम 52.50 लाख रुपए का सालाना पैकेज एमटीएक्स ग्रुप ने दिया है जबकि दूसरा सबसे अधिक पैकेज 47 लाख है, जिसे डीई शॉ कंपनी ने ऑफर किया है. तीसरा 43.50 लाख सालाना पैकेज माइक्रोसॉफ्ट के तरफ से आया है. 10 कंपनियों ने सलाना 30 लाख के पैकेज पर छात्रों को चयनित किया है.

बिहार सरकार ने दूसरे राज्य में फंसे मजदूरों के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

इस बार सबसे ज्यादा चयन आईटी सेक्टर में हुआ है जबकि फाइनेंस, कोर, एनालिटिक्स और कंसल्टिंग के लिए भी काफी संख्या में छात्र चयनित हुए हैं. आईआईटी पटना ने यह भी बताया कि अभी चयन प्रक्रिया जारी है. बीटेक के कुल 121 छात्रों को 146 जॉब ऑफर हो चुके हैं. बीटेक के कुल छात्रों का चयन प्रतिशत 68.30 रहा जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इनमें कंप्यूटर साइंस के लगभग 98 प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें