IIT पटना में एमटेक दाखिले के लिए 11 अगस्त को काउंसलिंग, पाठ्यक्रम में होगा बदलाव

Smart News Team, Last updated: 03/08/2020 05:59 PM IST
आईआईटी पटना में एमटेक कोर्स दाखिले के लिए 11 अगस्त को आखिरी राउंड की काउंसलिंग होगी. ऑनलाइन कक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम में आंशिक बदलाव होगा.
आईआईटी पटना में एमटेक दाखिले में आखिरी राउंड की काउंसलिंग 11 अगस्त को होगी.

आईआईटी पटना में एमटेक कोर्स दाखिले के लिए आखिरी राउंड की काउंसलिंग 11 अगस्त को होगी. इस वर्ष कई सीटें खाली रह गई थीं. जिन्हें पूरा करने के लिए आखिरी राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया की जाएगी. छात्र 11 अगस्त तक ही इस प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. आईआईटी पटना की जनसंपर्क अधिकारी डा. मेघना दत्ता ने बताया कि 14 अगस्त से नए सत्र की कक्षाओं की शुरुआत होगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए कक्षाओं का ऑनलाइन संचालन किया जाएगा. उन्होनें बताया कि पाठ्यक्रम में आंशिक संशोधन किया जा सकता है.

आईआईटी पटना के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार कक्षाओं में होने वाले डिस्कशन्स को ऑनलाइन माध्यम से संचालित करने में थोड़ी मुश्किल आ सकती है. इस मुश्किल से बचने के लिए छात्रों के लिए नए विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. जिससे छात्र विशेष टॉपिक कर डिस्कशन कर सकें. 

कोरोना काल: हाईकोर्ट के निर्देश पर पटना समेत राज्य के सभी कोर्ट 10 अगस्त तक बंद

कोविड-19 के संक्रमण के कारण कैंपस में भी काफी सावधानी बरती जा रही है. कैंपस में होने वाले सभी कार्य लंबित हैं. वहीं केंद्रीय विद्यालय की जूनियर शाखा को खोलने की योजना को भी कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. 

BJP विधायक ने कहा CBI जांच हो, तेजस्वी बोले सुशांत सिंह के नाम पर हो फिल्म सिटी

डा. मेघना के अनुसार कोरोना काल में छात्रों का कैंपस आना संभव नहीं है तो ऐसे में प्रैक्टिकल कक्षाओं का संचालन भी संभव नहीं हो पाएगा. इस बात के आधार पर तय किया गया है कि सेमेस्टर के आखिरी में ऐसे विषय जिनके लिए प्रैक्टिकल अनिवार्य है उनकी कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. इससे संबंधित विभाग से सुझाव मांगे गए हैं ताकि छात्र पढ़ाई को बिना किसी समस्या के पूरा कर सकें. कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सरकार की तरफ से दिए गए निर्देशों को ध्यान पर में रखकर ही कार्ययोजना तय की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें