पटना में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 221 कार्टन शराब बरामद

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 5:47 PM IST
  • दीदारगंज इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाभोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. ये फैक्ट्री एक मकान में चल रही थी
अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

पटना: दीदारगंज इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाभोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. इसके अलावा शराब बनाने के उपकरण, स्प्रिट, केमिकल, ब्रांडेड कंपनी के रैपर, एक ट्रक, दो मालवाहक ऑटो, 4 बाइक और एक स्कूटी भी बरामद की है. ये फैक्ट्री एक मकान में चल रही थी.

जानकारी के मुताबिक पुलिस को फतुहा के जेठूली के रहने वाले उपेंद्र राय के नए मकान में शराब की फैक्ट्री चलाई जाने की सूचना मिली थी. जब पुलिस की टीम ने छापा मारा तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गई. पुलिस ने देखा मकान के अंदर ही शराब बनाई और रखी जा रही है.

मगही पान के किसानों की बढ़ेगी आय, पत्तों से तेल निकालने के लिए लगी मशीन

रातभर हुई छापेमारी में टीम ने विभिन्न कंपनियों के 4000 से ज्यादा रैपर, 11 छोटी बोतल केमिकल, कलर पाउडर, 13 गैलन में 455 लीटर स्प्रिट, 221 कार्टन में रखी तैयार नकली अंग्रेजी शराब बरामद की गई. इसके अलावा फैक्ट्री में शराब तैयार करने के बाद उसे सप्लाई करने के लिए वाहनों का उपयोग किया जाता था.

बिहार म्यूजियम बिनाले में बोले CM नीतीश, कहा- पटना म्यूजियम पूरे देश की धरोहर

पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उपेंद्र राय ने करीब एक साल पहले ये मकान बनवाया था. मकान के अंदर किसी को भी जाने की इजाज़त नहीं थी. रात के समय ही नकली अंग्रेजी शराब बनाई जाती थी. फिलहाल मकान और गोदाम को सील कर दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें