IMA ने बिहार के 40 डॉक्टरों के नाम और नंबर किए जारी, कोरोना मरीज ले सकेंगे सलाह

Smart News Team, Last updated: 20/04/2021 12:32 PM IST
  • बिहार के 40 डॉक्टरों के नाम और फोन नंबर आईएमए ने जारी किए हैं. इन फोन नंबर्स पर सुबह 10 से लेकर 12 तक और शाम 4 से लेकर 6 तक कोरोना मरीज या उनके परिजन फोन करके बात कर सकते हैं.
आइएमए बिहार ने 40 डॉक्टरों के नाम और फोन नंबर सलाह के लिए जारी किए.

पटना. बिहार में कोरोना के कारण स्थिति लगातार खराब हो रही है जिसको देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बड़ा कदम उठाया है. आईएमए बिहार ने डॉक्टरी सलाह के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों के नंबरों की सूची जारी कर दी है. आईएमए द्वारा जारी इन नंबरों पर कोई भी कोरोना मरीज या उनके परिवार के लोग टेलीमेडिसीन के जरिए डॉक्टर से सलाह से सकते हैं. आईएमए द्वारा जारी इन नंबरों पर सुबह 10 से 12 बजे और शाम 4 बजे से लेकर 6 बजे तक डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे.

आईएमए के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार और डॉ. सुनील कुमार ने डॉक्टरों के नंबरों की लिस्ट जारी करते हुए बताया कि कोरोना मरीज या उनके परिजन सुबह 10 से लेकर दोपहर 12 तक और शाम 4 से 6 बजे तक डॉक्टरी सलाह के लिए फोन कर सकते हैं.

डॉ. अजय कुमार ने बिहार सरकार को सलाह देते हुए यह भी कहा कि अगर सरकार चाहे तो रिटायर डॉक्टरों को मानदेय पर टेलीमेडेसिन के जरिए कोविड और अन्य उपचार के लिए रखा जा सकता है. 

ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के कारण अस्पतालों ने मरीजों को एडमिट करने से किया मना

इसी के साथ आईएमए के कार्यवाहक अध्यक्ष ने सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का स्वागत किया है. साथ ही आईएमए ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी है. इसी के साथ यह भी सलाह दी हैकि हल्के लक्षण वाले मरीज अपने आस-पास के डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं.   

पटना में सप्ताह के किस दिन कौन सी दुकानें खोली जाएंगी, जानें फुल डिटेल्स

IMA ने 40 डॉक्टरों के नाम और नंबर किए जारी.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें