बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, पटना समेत कई जिलों में अगले 48 घंटे भारी बारिश के आसार

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 8:19 PM IST
  • बिहार में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 48 घंटे राजधानी पटना समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. सरकार द्वारा भारी बारिश की चेतावनी के कारण आपदा प्रबंधन विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है.
बिहार में भारी बारिश का अलर्ट. (फाइल फोटो)

पटना. बिहार में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत कई जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश के असार हैं. सरकार ने बारिश की चेतावनी के कारण नदियों के पास के इलाकों में अधिकारीयों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. आज सुबह से ही राजधानी पटना में लगातार बारिश हो रही है. एक बार फिर से बिहार में मानसून लौटने की संभावना है. बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई है. इस कारण लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

बिहार में फिर से मौसम ने करवट बदली है. आज सुबह से ही राजधानी पटना में बारिश हो रही है. मौसम ने पटना समेत कई जिलों के लिए अगले 48 घंटे की भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. समस्तीपुर, धरभंगा, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी और बेगुसराय के साथ ही पटना में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के कारण एक बार फिर से नदियों जलस्तर बढ़ने की संभावना है. जिसके लिए सरकार ने जिलों के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. 

जातीय जनगणना के मुद्दे पर PM मोदी से मिलने के बाद तेजस्वी बोले- निर्णय का इंतजार

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने भी अलेर्ट हो गया है. आपदा प्रबंधन विभाग ने कई जिलों में बारिश की चेतावनी के बाद आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. इस लिए लोगों को बड़े सावधान रहने की जरुरत है. मौसम विभाग ने वज्रपात की भी संभावना जताई है. ऐसे में सरकार द्वारा लोगों के गाइडलाइन जारी की है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें