पटना एम्स में सोमवार से शुरू होगी OPD, मरीजों को नहीं लौटना पड़ेगा वापस

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 10:38 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना एम्स में ओपीडी सेवा सोमवार से शुरू हो जाएगी. अब किसी भी मरीज को बिला इलाज कराए वापस नहीं लौटना पड़ेगा. इसकी जानकारी एम्स निदेशक ने दी है.
15 फरवरी से पटना एम्स में ओपीडी सेवा शुरू हो जाएगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. हिन्दुस्तान की खबर के बाद पटना एम्स में ओपीडी सेवा को शुरू करने का फैसला लिया गया है. बिहार की राजधानी पटना के एम्स में सोमवार से ओपीडी की सेवाएं शुरू हो जाएंगी. अब किसी भी मरीज को बिना इलाज के नहीं लौटना पड़ेगा. इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं शुरू हो जाएंगी. इसकी जानकारी शनिवार को पटना एम्स के निदेशक न दी है. कोरोना के मरीजों में कमी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, इमरजेंसी और ट्रॉमा बिल्डिंग में कोरोना मरीजों के होने की वजह से एक सप्ताह बाद इमरजेंसी सेवाएं शुरू हो जाएंगी. इस बारे में एम्स के अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने कहा कि अब सभी विभागों को ओपीडी सेवाएं पहले की भांति चलेंगी. अब किसी भी मरीज को बिना इलाज के वापस नहीं लौटना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सिर्फ इमजेंसी और ट्रॉमा विभाग का संचालन अभी नहीं होगा. उसके बारे में जल्द सूचना दी जाएगी.

COVID-19 टेस्ट में गड़बड़ी पर भड़के CM नीतीश कुमार, बोले-किसी को नहीं छोड़ेंगे

एम्स अधीक्षक ने कहा कि कोरोना संक्रमितों और गंभीर मरीजों की लगतार कम होती संख्या के कारण भी सामान्य ओपीडी को शुरू करने का फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि 11 जुलाई ये कोविड अस्पताल के रूप में चल रहा था. पिछले महीले सीमित संख्या में ओपीडी खोला गया था. इसमें हर विभाग को 20 नए मरीज को देखने को कहा गया था. जिसके लिए फोन करके नंबर लगाना पड़ता था.

कोरोना काल में संकट के समय तेजस्वी रहे बिहार से बाहर, अब उठा रहे सवाल: संजय झा

कई मरीजों को ओपीडी के इस सिस्टम की जानकारी नहीं थी. तब उनको बिना इलाज कराए वापस लौटना पड़ता था. मरीजों की परेशानी की खबर हिन्दुस्तान अखबार में छपी. जिसके बाद पटना एम्स के ओपीडी को पूरी तरह से खोलने का फैसला लिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें