बिहार में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, रात 10 बजे से जॉइन करेंगे ड्यूटी

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 8:08 PM IST
9वें दिन जूनियर डॉक्टरों की चल रही हड़ताल पर अब विराम लग गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से मिले आश्वासन के बाद सभी डॉक्टर गुरुवार रात 10 बजे से ही अपना चार्ज संभाल लेंगे.
जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल अब खत्म

पटना: जूनियर डॉक्टरों की 9वें दिन हड़ताल के बीच गुरुवार को डॉक्टरों के 4 सदस्यीय शिष्टमंडल ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से मुलाकात की. इस वार्ता में सभी मुद्दों पर सहमति बनते ही जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला किया. अब हड़ताल कर रहे सभी डॉक्टर आज रात 10 बजे से ही ड्यूटी ज्वाइन कर लेंगे.

इस बातचीत पर जूनियर डॉक्टरों एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेट्री डॉ. कुंदन ने बताया कि अभी तक बातचीत सकारात्मक रही. उनकी मांगों पर आश्वासन भी मिल गया है. दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के घर पर भी कुछ जूनियर डॉक्टर पहुंचे हुए थे. जहां पर उनकी वार्ता सही रही थी.

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, इलाज नहीं मिलने से मरीजों का हाल बेहाल

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत और जूनियर डॉक्टर के 4 प्रतिनिधियों से बात लगभग पूरी हो गई है. अपनी बात को रखने के लिए प्रधान सचिव के ऑफिस के बाहर भी करीब 20 डॉक्टर मौजूद रहे. उनकी मानें तो सभी मांगों पर सहमति बन चुकी है. जिससे अब जारी हड़ताल पर विराम लग जाएगा. सभी मुद्दों पर सहमति बन चुकी है. वहीं, जो कयास लगाए लग रहे हैं उसके मुताबिक हड़ताल अब जल्द खत्म हो जाएगी.

पटना स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का मौका, कांट्रेक्ट पर होगी 865 एएनएम की तैनाती

वहीं, जूनियर डॉक्टरों की 9वें दिन हड़ताल होने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हड़ताल समाप्त करने की बात होने के बावजूद भी जूनियर डॉक्टर ऐसी नाराज़गी जाहिर कर रहे थे. जिससे हो ये रहा था कि आम जन और गरीब मरीजों को उचित इलाज मिलने में देरी हो रही थी. जिसके तहत उन्हें खुले में रात गुजारने पड़ रही है.

नए साल 2021 में बिहार में बेरोजगारों की बहार, मिलेंगे बंपर सरकारी नौकरी के मौके

CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा डेट जारी, 4 मई से 10 जून तक एग्जाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें