बिहार: 28 अप्रैल से 18 से ऊपर वालों का रजिस्ट्रेशन, एक मई से लगेगी ये वैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Apr 2021, 6:59 PM IST
बिहार के स्वास्थ समिति कार्यपालक निर्देशक के अनुसार  बिहार में 1 मई से होने वाले तीसरे चरण के टीकाकरण के लिए 18 साल से अधिक के उम्र के लोगों का रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से शुरू होगा. निर्देशक के अनुसार टीकाकरण करने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट के कोविशिल्ड वैक्सीन को खरीदने की तैयारी में है.
1 मई से लगेगी वैक्सीन. (फोटो प्रतीकात्मक)

पटना : देश में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जायेगा. इसी के तहत बिहार राज्य के स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण को लेकर 28 अप्रैल से उनका रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. और बाद में ही रजिस्ट्रेशन किए हुए व्यक्तियों को ही टीका दिया जाएगा.

स्वास्थ समिति के कार्यपालक निदेशक आगे बताते हैं कि अभी एक मात्र सिरम इंस्टीट्यूट ने ही अपने कोविशिल्ड वैक्सीन के रेट की घोषणा की है. इसके साथ ही दूसरी वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के रेट के मिलने का इंतजार कर रहे है. निर्देशक के अनुसार जब तक दूसरी कंपनी अपना रेट नहीं घोषित करती तब तक कोविशिल्ड के कुछ डोज खरीद करके टीकाकरण किया जाएगा.

भोजपुरी सिंगर नेहा राठौड़ को रोता देख मदद को आगे आए तेजस्वी समेत कई लोग, जानें

बिहार में लगातार केस बढ़ रहे है. बिहार में पिछले 24 घंटों में 12359 संक्रमित कोरोना मरीज पाए गए हैं. जहां पटना में कुल 2479 नए संक्रमित मिले है. बिहार राज्य सरकार ने अपने 18 से 45 साल की जनता को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान कर दिया है. बिहार में 1 मई से तीसरे चरण का कोविड-19 का टीकाकरण शुरू होगा.

पटना: जीएम रोड में सर्जिकल दुकानदार की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बिहार में कोरोना का हाहाकार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जनता से की ये अपील

पटना: NMCH के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुरक्षा मिलने के बाद काम पर लौटे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें