बिहार पंचायत चुनाव: वोटर को बूथ पर मिलेगा ये सामान, मना किया तो वोट कैंसिल

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 7:32 AM IST
बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना महामारी को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य चुनाव आयोग ने सख्त आदेश दिए हैं कि इस बार बिहार पंचायत चुनाव में हर एक मतदाता को हैंड ग्लब्स मिलेगा.
बिहार पंचायत चुनाव में वोटर हैंड ग्लब्स पहनकर ईवीएम का बटन दबाएंगे

पटना. बिहार में पंचायत चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग ने कोरोना से बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बिहार चुनाव आयोग के अनुसार इस बार प्रदेश के पंचायत चुनावों में हर वोटर को हैंड ग्लब्स दिया जाएगा. वोटर हैंड ग्लब्स पहनकर ही वोट करेगा अगर वह ग्लब्स नहीं पहनता है तो उसे वोट नहीं डालने दिया जाएगा.

बिहार पंचायत चुनाव के सभी मतदान केंद्रों पर हैंड ग्लब्स मिलेंगे. पंचायत चुनाव के दौरान इस्तेमाल किए गए हैंड ग्लब्स को वहां मौजूद कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वोटिंग कराई जाएगी. राज्य में करीब छह करोड़ ग्रामीण मतदाता पंचायत चुनाव में शामिल होंगे.

पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान मतदाताओं के लिए मास्क लगाना अनिवार्य. हालांकि वोटिंग डालने से पहले वोटरों को पीठासीन अधिकारी को अपना चेहरा दिखाने के लिए मास्क हटाना पड़ेगा. इसके साथ ही चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार मतदान केंद्रों को एक दिन पूर्व सेनेटाइज किया जाएगा. वोटरों की थर्मल स्कैनिंग के लिए आयोग ने पारा मेडिकल स्टाफ व आशा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी है.

नीतीश कुमार बोले- बिहार में शराबबंदी लागू है तो पूरे देश में भी लागू होनी चाहिए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें