बिहार में जुलाई की इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल, मिल रहे ये संकेत

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 6:09 PM IST
  • बिहार में स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार किया जा रहा है. स्कूलों को खोलने का  फैसला छह जुलाई के बाद लिया जाएगा.
बिहार में जुलाई की इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल

कोरोना की पहली लहर से ही स्कूल कॉलेज बंद है लेकिन कुछ दिनों के लिए स्कूलों को खोला गया था. वहीं दूसरी लहर के कारण फिर से स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया. हालात अब धीरे-धीरे सुधर रहे हैं जिसके बाद राज्यों ने फिर से स्कूलों को खोलने पर विचार किया जा रहा है. कई जगहों पर स्कूल खुलने की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. वहीं बिहार की बात करें तो यहां स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला छह जुलाई के बाद लिया जाएगा.

चरणबद्द तरीके से खोले जाएंगे स्कूल कॉलेज

राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 मामलों की दर में गिरावट जारी रही, तो हम राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की तारीख तय कर सकते हैं. इसके अलावा अन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स को फिर से खोलने को लेकर उन्होंने कहा कि इसे चरणबद्द तरीके से खोला जाएगा. पहले चरण में विश्वविद्यालय और कॉलेज फिर से खुलेंगे, दूसरे चरण में हाई स्कूल खोले जाएंगे और अंतिम चरण में प्राथमिक स्कूल और मध्य विद्यालय को फिर से खोला जाएगा.

School Reopening: यूपी में 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, जानें बाकी राज्यों का फैसला

माता-पिता की सहमति होगी जरूरी

उन्होंने ये भी कहा कि अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य होगी. स्कूलों को खोलने से पहले दिशानिर्देश दिए जाएंगे. नियमों का पालन करते हुए स्कूलों को खोला जाएगा. बता दें, कोरोना के कारण 2020 से ही देश भर में शिक्षण संस्थान बंद है. लेकिन मार्च में बिहार में स्कूलों को खोल दिया गया था लेकिन कोरोना के दूसरे लहर ने स्कूलों और कॉलेजों पर फिर से ताला लगाने पर मजबूर कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें