बिहार में अनलॉक 5 की तैयारी, मंदिर-मस्जिद सहित तमाम धर्मस्‍थल खोलने पर चर्चा

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 2:01 PM IST
  • बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में आगे क्या रियायते दी जाएंगी इस पर चर्चा होगी.
बिहार में अनलॉक की तैयारी

बिहार में कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दी जा रही है. बिहार में अनलॉक 5 को लेकर तैयारी की जा रही है. बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में आगे क्या रियायते दी जाएंगी इस पर चर्चा होगी. साथ ही सरकार मंदिर-मस्जिद सहित तमाम धर्मस्‍थल खोलने तथा छोटी कक्षाओं के स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने को लेकर विचार करेगी. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कई जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया था.

उम्मीद की जा रही है कि अनलाक- 5 के अगले चरण में कुछ और छूट मिल सकती हैं. इसके पहले मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने बीते शुक्रवार को जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस कर उनसे फीडबैक लिए थे. जिलों से प्रतिबंधों के साथ और छूटें देने का फीडबैक मिला है. जिलाधिकारियों ने कोरोना से बचाव की गाइडलाइन की शर्तों के साथ छोटे बच्‍चों के स्‍कूल व मंदिर-मस्जिद आदि धर्मस्‍थल खोलने पर भी सहमति दी है.

दिल्ली में नाबालिग से रेप और हत्या पर बोली मायावती, आरोपियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

बता दें, कोरोना के दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन लगाया था. जिसके बाद धीरे-धीरे करके छूट दी गई हालांकि अभी भी पूरी तरह से छूट नहीं दी गई है. जिसके बाद बिहार के लगे लॉकडाउन की अनलॉक की तैयारी चल रही है. जिसको लेकर आज फैसला आ सकता है. कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रतियोगिता परीक्षाओं के आयोजन को भी अनुमति दी जा चुकी है. सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय भी सामान्य रूप से खुल चुके हैं. नाइट कर्फ्यू रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें