पटना के कदम घाट पर सफाई के दौरान 9 एमएम पिस्टल मिली, जांच में जुटी पुलिस

Anurag Gupta1, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 8:50 AM IST
  • पटना के कदम घाट पर लगे कचरे के डिब्बे में 9 एमएम पिस्टल मिलने से हड़कंप मच गया. छठ के चलते सफाई के दौरान सफाईकर्मी को पिस्टल मिली. सफाईकर्मी का कहना है कि पुलिस बस ख़ड़ी रहती है घाट पर आने जाने वालें की जांच नहीं करती है. छठ के मौके पर घाट पर पिस्टल मिलना लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठाता है.
पटना के कदम घाट पर सफाई के दौरान मिली पिस्टल

पटना. राजधानी पटना के पीरबहोर थानाक्षेत्र के कदम घाट में लगे कचरे के डिब्बे में 9 एमएम पिस्टल मिली है. ये पिस्टल ऐसे मौके पर मिली है जब यहां पर छठ की सफाई चल रही है. इस वक्त घाटों पर जमघट लगा हुआ है ऐसे में कचरे में से पिस्टल मिलना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाता है. लोगों का कहना है पुलिस बस एक जगह खड़ी रहती है.

असल में छठ पूजा के चलते घाटों की सफाई चल रही है. सफाई के दौरान एक सफाईकर्मी को कचरे में 9 एमएम की पिस्टल मिली. सफाईकर्मी का कहना है पुलिस एक जगह खड़ी रहती है अच्छे से जांच भी नहीं करती है. छठ के दौरान घाट पर पिस्टल मिलना बड़ी बात है. इससे पता चलता पुलिस कितना मुस्तैदी से अपना काम कर रही है. अराजक तत्व इस तरह घाटों तक पिस्टल लेकर आ जा रहे है किसी को खबर तक नहीं है. इस घटना ने छठ पूजा के दौरान सुरक्षा पर सवालिया निशान छोड़ दिए हैं.

बिहार में शराब- शबाब का मजा लेते जेडीयू नेता का कथित वीडियो वायरल, मचा सियासी बवाल

घाट पर एकत्रित होंगे लोग:

छठ के चलते घाट पर काफी भीड़ रहेगी. ऐसे में आने वाले श्रध्दालुओं की सुरक्षा स्वाभाविक है. छठ जैसे महापर्व की तैयारी महीनों पहले से शुरू हो जाती है. डीएम से लेकर पुलिस टीम तक घाटों सफाई से लेकर सुरक्षा तक का निरीक्षण करते हैं. ऐसे में छठ के एक दिन पहले घाट पर पिस्टल मिलना पुलिस की लापरवाह कार्यशैली दिखाता है. घाट तक पिस्टल पहुंची कैसे, कौन लेकर आया ये जांच का विषय है. कोई लाकर कूड़े में फेंक गया या किसी घटना को अंजाम देने के इरादे से रखी गई पुलिस को हर बिंदुओं पर जांच करनी चाहिए. फिलहाल बरामद पिस्टल को पटना कॉलेज टीओपी को सौंप दिया गया. जांच के बाद हकीकत सामने आएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें