पटना

पटना में एमएलसी मनोरमा देवी के पति समेत आठ की मौत, 306 नए कोरोना संक्रमित मिले

Smart News Team, Last updated: 24/07/2020 01:11 PM IST
  • पटना में गुरुवार को 306 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं मरने वालों में गया की रहने वाली एमएलसी मनोरमा देवी के पति भी हैं. तेजी से फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए सरकार प्रयास कर रही है.
पटना में एमएलसी मनोरमा देवी के पति समेत आठ की मौत, 306 नए संक्रमित मिले

पटना में तेजी से फैल रहे कोरोना के 306 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इसी के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4728 हो गई है. वहीं मरने वालों की संख्या आठ है जो पटना के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. इनमें एक गया निवासी एमएलसी मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव हैं. इनकी मौत पटना के अस्पताल में हुई है. एमएलसी पति की मौत पीएमसीएच के कोविड वार्ड, जबकि चार की पटना एम्स तथा तीन की एनएमसीएच में हुई है.

पटना में तेजी से फैला कोरोना वायरस, जांच में 30 फीसदी मिल रहे संक्रमित

संक्रमित नए केस में पीएमसीएच के तीन डॉक्टर समेत 20 कर्मी शामिल हैं. इनमें एक मेडिसिन विभाग के सीनियर प्रोफेसर, एक ऑर्थो विभाग व एक अन्य डॉक्टर शामिल हैं. इसके अलावा माइक्राबायोलॉजी विभाग का एक कर्मी, तीन नर्स व 13 अलग-अलग वार्डों में काम करने वाले सहायक हैं. पीएमसीएच कोविड वार्ड में मरने वाले बिंदी यादव पहले कोरोना संक्रमित थे. पीएमसीएच के कोरोना वार्ड की शुरुआत बुधवार को हुई थी. 

कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार करेगी पटना की डेड बॉडी मैनेजमेंट कमेटी

बिंदी यादव की मौत के बाद परिजनों ने अधीक्षक व डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और कहा कि अधीक्षक ने मरीज को गंभीरता से नहीं लिया. इस पर अधीक्षक ने कहा कि वे दोपहर में कोविड वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ. पीएन झा व अन्य दो डॉक्टरों के साथ बिंदी यादव को देखने गए थे. उनके इलाज के लिए डॉक्टरों को अलग से निर्देश भी दिया गया था.

पटना: NMCH अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

गुरुवार को पटना में कुल 1587 सैंपलों की जांच हुई. सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि इनमें एंटीजन किट से 904, आरटीपीसीआर से 606 और ट्रूनेट से 77 सैंपलों की जांच हुई. इनमें किट से 195, ट्रूनेट से 27 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. शेष रिपोर्ट आरटीपीसीआर से पॉजिटिव आई.

अन्य खबरें