आयकर विभाग का ठेकेदारों और कारोबारियों के ठिकानों पर छापा, 3 करोड़ कैश बरामद

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 12:04 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बीच आयकर विभाग ने राज्य के कई स्थानों पर सर्च और सर्वे के दौरान 3 करोड़ 21 लाख रुपये कैश बरामद किया है.
आयकर विभाग का ठेकेदारों और कारोबारियों के ठिकानों पर छापा, 3 करोड़ कैश बरामद

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बीच आयकर विभाग ने राज्य के कई स्थानों पर सर्च और सर्वे के दौरान बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया है. चुनाव आयोग ने ने शुक्रवार को आयकर विभाग की इस कार्रवाई के संबंध में जानकारी दी है. चुनाव आयोग ने बताया कि आयकर विभाग ने इस अभियान में 3 करोड़ 21 लाख रुपये जब्त किए है.

पटना, भागलपुर, पूर्णिया के चार सरकारी ठेकेदारों और गया के 8 कारोबारियों के यहां से की गई है. इसके अलावा गहने और प्रोपर्टी के कागज भी बरामद किए गए. आयकर विभाग की तरफ से 30 टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं.

भारतीय रेल में बढ़ेगी महिलाओं के लिए सुरक्षा, सफर में साथ होगी ‘मेरी सहेली’

नालन्दा इंजीकॉन के पटना और हिलसा के 9 जगहों पर आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की है. यह एजेंसी राज्य सरकार की नल-जल योजना पर काम करती है. आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के मालिक विवेकानंद और ऑफिस की तलाशी ली है. यहां पर टीम को करोड़ों के लेनदेन के दस्तावेज मिले. जिसके बारे में पूछने पर टीम को संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया.

बिहार चुनाव: बिना अनुमति जाप का प्रचार करने पर पूर्व वार्ड पार्षद पर केस दर्ज

भागलपुर, पूर्णिया और कटिहार में भी टीम ने दो सरकारी विभागों के यहां छापेमारी की है. भागलपुर और पूर्णिया में टीम ने 75 लाख से अधिक कैश की बरामदगी की है. ठेकेदारों और कारोबारियों के यहां छापेमारी के बाद केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि आयकर विभाग की टीमों ने 75 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता किया है. आयकर विभाग की टीम को कटिहार में भी 17 लाख रुपये मिले हैं. गया में स्टोन चिप्स के आठ कारोबारियों के अलग-अलग ठिकानों पर कार्यवाही की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें