Weather Update:मौसम विभाग ने बिहार के सात जिलों में भारी बारिश होने की अलर्ट जारी की

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 4:57 PM IST
  • बिहार के सात जिलों में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के कटिहार,मधुबनी,अररिया,सुपौल, पूर्णिया और किशनगंज में भारी बारीश का होने का आसार है. साथ ही कई इलाकों में आकाशीय बिजली तेज हवाएं एवं मेघगर्जन के साथ हीं बारिश होने की संभावना है.आईएमडी ने बताया की देश के बाकी हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून 26 अक्टूबर को पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी. साथ ही उत्तर पूर्वी मानसून की शुरुआत हो जाएगीं.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना.  बिहार के 7 जिलों में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से बिहार के जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. उनमें से कटिहार,मधुबनी,अररिया,सुपौल, पूर्णिया और किशनगंज में भारी बारीश का होने का अनुमान लगाया है.इसके साथ हीं दरभंगा, वैशाली, पूर्वी चंपारण,पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, और गोपालगंज मेंभी  बारिश होने के संभावना है.मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पूर्व बिहार के कई स्थानों में आकाशीय बिजली, तेज हवाएं एवं मेघगर्जन के साथ हीं मध्यम बारिश होने की संभावना है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार देश के बाकी हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून  26 अक्टूबर को पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी. इसके साथ ही इस समय उत्तर पूर्वी मानसून शुरु हो जाएगी. मौसम विभाग ने बताया है कि बिहार सहित कई राज्यों में गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की आसार है.

नीतीश सरकार जल्द लाखों किसानों को देगी तोहफा, UP की तर्ज पर बिहार में गन्ना मूल्य बढ़ाने की तैयारी

 

मौसम विभाग ने बताया कि ‘बंगाल की खाड़ी और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत पर पृथ्वी के वायुमंडल का सबसे निचला स्तरों  यानी क्षोभमेडल में उत्तर पूर्वी हवाओं के आने की आसार है. साथ हीं  26 अक्टूबर 2021 के आसपास  देश भर से दक्षिण-पश्चिम मानसून जाने की संभावना है. इसके साथ ही भारत में उत्तर पूर्वी मानसून की बारिश लगभग 26 अक्टूबर से दक्षिण पूर्व प्रायद्वीपीय से शुरू होने की आसार है.

भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि देश भर से दक्षिण पश्चिम मानसून विदा होने से उत्तर पूर्वी मानसून के आने का रास्ता पुरी तरह से साफ हो जाएगा. उत्तर पश्चिम भारत से मानसनू खत्म होने के बाद भी दक्षिण पश्चिम मानसून देश के कई इलाको में सक्रिय रहेगें.अगर अपने घर से बाहर जाने की सोच रहे हैं. तो यह खबर जान लें.  बिहार के 7 जिलों में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें