GDS Recruitment 2021: बिहार में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, जल्द करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 12:17 PM IST
  • बिहार में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी निकली है. भारतीय डाक विभाग के बिहार पोस्टल सर्किल में 1940 ग्रामीण डाक सेवकों के लिए आवेदन मंगवाएं हैं.
GDS Recruitment 2021:

भारतीय डाक विभाग के बिहार पोस्टल सर्किल में 1940 ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के लिए भर्तियां निकली हैं. पहले इस पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून थी लेकिन इसे बढाकर 14 जुलाई 2021 कर दिया गया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें. आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2021 तक है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा.

जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी विषय में 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके अलावा सम्बन्धित राज्य/सर्किल की आधिकारिक भाषा को एक विषय के रूप में 10वीं में पढ़ा होना चाहिए. जिन उम्मीदवारों के पास ये पात्रता है वह आवेदन कर सकते हैं.

सरकार इन कर्मचारियों के PF का 24 फिसदी करेगी भुगतान, जानें किसे मिलेगा फायदा

 

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 8 मार्च 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी अधिसूचना देखें.

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन के लिए डाक विभाग के अधिकारिक वेबसाइट appost.in पर उपलब्ध कराये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म स्टेप में भरना होगा. आवेदन प्रक्रिया के तीन चरण दिए गए हैं. पहले चरण में उम्मीदवारों को मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर को भरते हुए अप्लीकेशन फीस 100 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करना होगा. तीसरे स्टेप में अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से लॉगिन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें