Indian Railway: तीन महीने से रद्द 46 ट्रेनों का1 मार्च से फिर परिचालन शुरू, देंखे लिस्ट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 27th Feb 2022, 9:42 PM IST
  • कोहरे के कारण दिसंबर से फरवरी तक रद्द हुई 46 ट्रेनों का परिचालन 1 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इन ट्रेनों का संचालन अब फिर से सातों दिन किया जाएगा.
तीन महीने से रद्द 46 ट्रेनों का1 मार्च से फिर परिचालन शुरू, देंखे लिस्ट

पटना. कोहरे के चलते पिछले तीन महीने से रद्द 46 ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू होने जा रहा है. इन ट्रेनों का संचालत एक मार्च से शुरू हो जाएगा. इन ट्रेनों परिचालन फिर से शुरू होने पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के अलावा पूर्वोत्तर राज्य जाने वाले यात्रियों को सहूलियत होगी. दरअसल ये सभी 46 ट्रेनें कोहरे के चलते दिसंबर से लेकर फरवरी के लिए रद्द कर दी गई थी. जिनका परिचालन 1 मार्च से फिर से शुरू होने जा रही है.

जानकारी के अनुसार इन ट्रेनों का सप्ताह में एक दिन अप और डाउन रूट से रद्द की गई 21 जोड़ी ट्रेनें अब सभी दिन चलेंगी. इन ट्रेनों का दोबारा परिचालन शुरू होने से इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए सहूलियत होगी. साथ ही आने वाले त्यौहार होली पर यात्रा करने वाले लोगों काफी सहूलियत होगी. साथ ही पूर्व से चल रही ट्रेनों में सीटों की मारामारी भी घटेगी.

IIT पटना अब सुपर कंप्यूटर पावर से होगा लैस, 1 सेकंड में होंगे 1015 ऑपरेशन

ये सभी ट्रेनें चलेंगी सातों दिन 

सप्तक्रांति एक्सफास्ट एक्सप्रेस अप और डाउन, वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस अप और डाउन, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस अप और डाउन, बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस अप और डाउन, बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस अप और डाउन शुरू होने जा रहा है.

तीन महीने बाद चलने जा रही ये ट्रेनें 

पिछले तीन महीने से बंद ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू होने जा रहा है. इन ट्रेनों का संचालन सातों दिन किया जाएगा. जिसमें आम्रपाली एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, चंडीगढ़ डिब्रुगढ़ एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर बनारस एक्सप्रेस, हरिहरनाथ एक्सप्रेस और शहीद एक्सप्रेस शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें