यात्रीगण ध्यान दें! छठ बाद वापसी की न लें टेंशन, ये ट्रेन करें बुक, देखें लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 8:59 AM IST
  • भारतीय रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के बीच छठ स्पेशल ट्रेन चलाई थी जो अब छठ के बाद भी चलेगी. छठ से पहले गांव तक पहुंचने के साथ अब सीधी ट्रेन से वापसी भी कर सकेंगे. रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के लिए छठ स्पेशल ट्रेन को आगे जारी रखने की मंजूरी दे दी है.
छठ से पहले गांव तक पहुंचने के साथ अब सीधी ट्रेन से वापसी भी कर सकेंगे. रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के लिए छठ स्पेशल ट्रेन को आगे जारी रखने की मंजूरी दे दी है.

पटना. इंडियन रेलवे ने त्योहारों के सीजन को ध्यान में रखते हुए यात्रियों को बड़ी राहत दी है. छठ पूजा से पहले कई स्पेशल ट्रेनें चलाई गई थी. वापसी में होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने छठ के बाद कई और स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के बीच छठ स्पेशल ट्रेन चलाई थी जो अब छठ के बाद भी चलेगी. छठ से पहले गांव तक पहुंचने के साथ अब सीधी ट्रेन से वापसी भी कर सकेंगे. रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के लिए छठ स्पेशल ट्रेन को आगे जारी रखने की मंजूरी दे दी है.

वहीं, धनबाद होकर दो स्पेशल ट्रेन और चलेंगी. इनमें एक पटना-टाटा छठ स्पेशल और दूसरी पटना-शालीमार छठ स्पेशल ट्रेन शामिल किया गया है. धनबाद के साथ-साथ जसीडीह, मधुपुर, चितरंजन, जामताड़ा, चंद्रपुरा और बोकारो के यात्रियों को भी इन ट्रेनों में सफर करने की सुविधा मिलेगी.

छठ पूजा के दौरान समस्तीपुर में गंगा घाट पर अचानक हुआ कटाव, कई लोग डूबे

14 नवंबर को पटना से शालीमार के लिए स्पेशल ट्रेन

पटना से दोपहर 3:15 पर खुलकर कर राजेंद्र नगर, बख्तियारपुर, मोकामा, किउल, झाझा, जसीडीह ,मधुपुर, चितरंजन, कुल्टी और बराकर होकर देर रात 12:07 पर धनबाद आएगी. चंद्रपुरा, बोकारो, पुरुलिया व टाटा होकर सुबह 9:10 पर शालीमार पहुंचाएगी.

14 नवंबर का सीतामढ़ी से धनबाद के बीच छठ स्पेशल ट्रेन

14 नवंबर की सुबह 9:30 पर खुलने वाली ट्रेन दरभंगा, लहरिया सराय समस्तीपुर, दलसिंहसराय, बरौनी, झाझा, जसीडीह, मधुपुर, चितरंजन व बराकर होकर रात 11:00 बजे धनबाद पहुंचेगी. छठ से पहले उत्तर बिहार गए धनबाद व आसपास के लोग इस ट्रेन से घर वापसी कर सकेंगे.

पंजाबियों से 10 गुना ज्यादा नॉन-वेज खाते हैं बिहारी, सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

15 नवंबर को पटना टाटा स्पेशल ट्रेन

बिहार से बंगाल और झारखंड लौटने वालों के लिए 15 नवंबर को पटना टाटा स्पेशल ट्रेन चलेगी. पटना से दोपहर 3:15 पर खुलकर रात 8:54 पर जसीडीह, 10:25 चितरंजन, 11:12 पर कुमारधुबी, 12:07 पर धनबाद, रात 2:00 बजे बोकारो और सुबह 5:00 बजे टाटा पहुंचाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें