भारतीय रेलवे ने बदला कई ट्रेनों का समय, दिल्ली-मालदा रूट का नया शेड्यूल जारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 12:36 PM IST
  • कोरोना महामारी के चलते बंद की गई ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने एक बार फिर शुरू कर दिया है. इसके साथ ही रेलवे ने कई रूट पर चलने वाली ट्रेनों का रिवाइज्ड शेड्यूल भी जारी किया है. पटना और भागलपुर से होकर गुजरने वाली दिल्ली-मालदा लाइन की ट्रेन का टाइम टेबल भी चेंज किया गया है. जानें इसका नया शेड्यूल.
भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव किया है

पटना. कोरोना महामारी की दूसरी लहर में आई कमी के बाद भारतीय रेलवे ने ट्रेन सेवाओं का विस्तार करना शुरू कर दिया है. कोरोना काल में बंद कई ट्रेनें एकबार फिर पटरी पर दौड़ने लगी है. एक्सप्रेस ट्रेनों के अलावा पैसेंजर ट्रेन सेवाएं भी शुरू हो चुकी है. कई रूटों पर ट्रेनों की संख्या में इजाफा किया जा रहा है. इन सबके बीच कई कारणों की वजह रेलवे की तरफ से ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है. पटना और भागलपुर से होकर गुजरने वाली दिल्ली-मालदा लाइन की ट्रेन का टाइम टेबल भी चेंज किया गया है. वहीं कुछ ट्रेनों का समय वही है. 

ताजा अपडेट दिल्ली आनंद विहार स्टेशन और पश्चिम बंगाल के मालदह स्टेशन के बीच चलनेवाली ट्रेन को लेकर है. ट्रेन नंबर 03436 आनंद विहार-मालदा टाउन समर स्पेशल ट्रेन के समय में किया गया बदलाव 3 अगस्त से लागू होगा. अगर आप इस ट्रेन से यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो नई टाइमिंग के बारे में सारी जानकारी हासिल कर लें. रेलवे की तरफ से जारी रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक ट्रेन संख्या 03436 आनंद विहार-मालदा टाउन समर स्पेशल ट्रेन बिहार के जमालपुर जंक्शन पर शाम 5 बजकर 40 मिनट की बजाय शाम 5 बजकर 33 मिनट पर पहुंचेगी. 

पेट्रोल डीजल 28 जुलाई का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में तेल के दाम स्थिर

वहीं 5 बजकर 45 मिनट की बजाय 4 बजकर 38 मिनट पर प्रस्थान करेगी. सुल्तानगंज स्टेशन पर भी ट्रेन के पहुंचने और जाने के समय में 18 मिनट का बदलाव किया गया है. ट्रेन शाम 6 बजकर 28 मिनट की बजाय शाम 6 बजकर 10 मिनट पर आएगी और 2 मिनट रुककर वहां से चलेगी.

भागलपुर जंक्शन पर यह ट्रेन शाम 6 बजकर 55 मिनट की बजाय 10 मिनट पहले 6 बजकर 45 मिनट पर ही आ जाएगी. वही 7 बजे की बजाय 6 बजकर 55 मिनट पर वहां से चलेगी. ट्रेन का स्टॉपेज पहले की तरह 5 मिनट रहेगा. कहलगांव स्टेशन पर ट्रेन शाम 7 बजकर 27 मिनट की बजाय 5 मिनट पहले 7 बजकर 22 मिनट पर आएगी और 2 मिनट रुककर वहां से चल देगी. बाकी स्टेशनों पर पूराना शेड्यूल ही जारी रहेगा.

सुकन्या समृद्धि योजना है बेटियों के भविष्य के लिए बेहतर, जानें इस स्कीम के फायदे

रेलवे की तरफ से जारी अन्य अपडेट के मुताबिक पुणे और लखनऊ जंक्शन के बीच चलाई जा रही 022099 साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 26 अक्टूबर तक हर मंगलवार को पुणे से सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन रात 3 बजकर 40 मिनट पर भोपाल और दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ स्टेशन पहुंचेगी. वापसी लखनऊ जंक्शन और पुणे के बीच स्पेशल ट्रेन संख्या 02100 हर बुधवार लखनऊ स्टेशन से शाम 4 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और गुरुवार को रात 2 बजकर 55 मिनट पर भोपाल और शाम 6 बजकर 45 मिनट पर पुणे स्टेशन पहुंचेगी. यह ट्रेन 27 अक्टूबर तक चलेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें