छठ पूजा ट्रेन: 25 अक्टूबर से 20 नवंबर तक बिहार से दिल्ली चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस, रूट, शेड्यूल

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 11:33 PM IST
  • छठ पूजा के लिए दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है. ये ट्रेन नई दिल्ली से चलकर कानपुर, भाबुआ रोड, सासाराम और डेहरी ऑन सोन स्टेशन होते हुए गया पहुंचेगी. 25 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच ये ट्रेन हफ्ते में 2 दिन चलेगी. 
छठ पूजा ट्रेन: 25 अक्टूबर से 20 नवंबर तक बिहार से दिल्ली चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस

पटना. देश मे त्योहारी सीजन शुरू हो चुके हैं. दशहरे के बाद से ही दूसरे शहरों में नौकरी करने गए रहवासी त्योहारों के लिए घर को वापस आ रहे हैं. इन यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है. इनमें छठ पूजा को देखते हुए रेलवे 25 अक्टूबर से हफ्ते में 2 दिन नई दिल्ली-गया स्पेशल ट्रेन समेत कई स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है. ताकि घरों को आने वाले यात्रियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े.

हफ्ते में दो दिन चलेगी नई दिल्ली-गया स्पेशल ट्रेन

रेलवे नई-दिल्ली और गया के बीच हफ्ते में दो दिन 01778/01677 नई दिल्ली गया सुपरफास्ट त्योहार स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है. 25 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाली ये ट्रेन डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भाबुआ रोज, पं, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से होते हुए दिल्ली जाएगी. ये ट्रेन सोमवार और शुक्रवार को चलेगी. ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 8 बजकर दस मिनट पर निकलेगी और अगले दिन देर रात 12 बजकर 30 मिनट पर गया पहुंचेगी.

पटना में स्कॉर्पियों से लूटा ATM औरंगाबाद में मिला, पुलिस के सामने उखाड़ ले गए थे चोर !

कोटा और दानापुर के बीच नवंबर में 3 दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने कोटा में पढ़ने गए स्टूडेंट्स और नौकरीपेशा लोगों के लिए कोटा से दानापुर प्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. ये ट्रेन नवंबर में दीपावली और छठ के करीब तीन दिन चलाई जाएगी. कोटा से 2, 5 और 11 नवंबर को ट्रेन दोपहर 1 बजकर 40 मिनट से चलकर अगले दिन दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर दानापुर पहुंचेगी. वहीं, दानापुर से 3, 6 और 12 नवंबर को शाम 5 बजकर 40 मिनट से चलकर अगले दिन शाम 7 बजकर 30 मिनट पर कोटा पहुंचेगी.

कन्हैया के आने से पहले टूटा तेजस्वी से गठबंधन, जिग्नेश, हार्दिक भी करेंगे कांग्रेस का प्रचार

पटना से दिल्ली के बीच हफ्ते मे तीन दिन चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

छठ और दिवाली को देखते हुए रेलवे ने नई दिल्ली से पटना के बीच 24 अक्टूबर से 21 नवंबर तक हफ्ते में तीन दिन ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. ये ट्रेन हफ्ते में शनिवार, मंगलवार और गुरुवार को नई दिल्ली से रात 11 बजकर 15 मिनट पर निकलेगी और अगले दिन शाम साढ़े 5 बजे पटना पहुंचेगी. वहीं, पटना से रविवार, बुधवार और शुक्रवार को पटना से रात साढ़े 10 बजे निकलकर अगले दिन दोपहर तीन बजकर 15 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें