यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना से लखनऊ चलने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन बढ़ा

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 9:19 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए पाटिलपुत्र से लखनऊ की ओर जाने वाली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया है.  इसके साथ ही अन्य ट्रेनों का परिचालन भी रेलवे की तरफ से बढ़ाया गया है. 
रेलवे ने पाटिलपुत्र से लखनऊ की ओर चलने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया है

रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए पाटिलपुत्र से लखनऊ के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन अब 31 मार्च 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर देहरादून वीकली स्पेशल ट्रेन और भागलपुर जम्मू तवी वीकली स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी मार्च के अंतिम हफ्ते तक के लिए बढ़ा दिया है.

बता दें कि भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 3 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन मार्च के आखिरी हफ्ते तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. मालूम हो कि यात्रियों के सफर को शानदार बनाने के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से काफी सारे इंतजाम किए गए हैं. रेलवे की तरफ से ट्रेनों के परिचालन पर करीबी से नजर रखी जा रही है. साथ ही यात्रियों की जरूरत पर काफी ध्यान दिया जा रहा है.

JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू, CM नीतीश करेंगे बंगाल चुनाव पर फैसला

इसके साथ ही एक अन्य खबर सामने आई है कि भारतीय रेलवे कोरोना काल में चलने वाली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 1 जनवरी 2021 से बंद करने जा रहा है. रेलवे की सूची में यूपी बिहार से वाया खंडवा होकर अन्य राज्यों को जाने वाली करीब डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनें इसमें शामिल हैं. बताया जा रहा है कि खंडवा स्टेनशन के अप एंव डाउन ट्रैक पर 24 घंटे में 60 से अधिक ट्रेनें गुजर रही हैं.

CM नीतीश कैबिनेट का फैसला- बिहार में नए बनेंगे 103 नगर पंचायत, 8 नगर परिषद

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें