Railway Job: बिहार-झारखंड के युवाओं के लिए निकली रेलवे में जॉब, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Jul 2021, 11:01 AM IST
  • . Indian Railway ने पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) में स्टेशन मास्टर के 38 पदों पर भर्तियां निकाली है. रेलवे ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.
Railway Job

सरकारी नौकरी करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है. भारतीय रेलवे में वैकेंसी निकली है. ये वैकेंसी केवल बिहार-झारखंड के युवाओं के लिए निकली है. Indian Railway ने पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) में स्टेशन मास्टर के 38 पदों पर भर्तियां निकाली है. रेलवे ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए Indian Railway की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा.

आवेदन की आखिरी तारीख 25 जुलाई 2021 तय की गई है. उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर लें. इन पदों पर भर्तियों के लिए कुछ जरूरी योग्यता भी मांगी गई है. चलिए जानते हैं इन पदों पर क्या-क्या योग्यता चाहिए.

पेट्रोल डीजल आज 23 जुलाई का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़े तेल के दाम

जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए या उसके पास समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन पढ़े. आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि दिए गए सारे निर्देश अच्छे से पढ़ लें.

आयु सीमा

जनरल कैटगरी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है. जबकि SC/ST उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा 45 वर्ष हैं. वहीं, OBC उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा 43 साल है.

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 61,400 प्रति माह दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें