दीपावली और छठ पर दिल्ली से बिहार के बीच चलेंगी 7 स्पेशल ट्रेने, जानिए डिटेल में

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 3:04 PM IST
  • दीपावली और छठ ट्रेन में टिकट की मारामारी को देखते हुए Indian Railway ने शनिवार व रविवार को भागलपुर, कटिहार, बरौनी, सहरसा और दरभंगा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. उत्तर रेलवे ने इन ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है. ट्रेन नंबर और रूट की जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. दीपावली और छठ के त्योहारी सीजन में ट्रेनों में टिकट को लेकर लंबी वेटिंग चल रही है. छठ के कुछ दिन पहले बिहार आने वाली आधा दर्जन से भी अधिक ट्रेनों में टिकट के स्टेटस में रिग्रेट लगा हुआ है. त्योहार में घर आने वाले यात्रियों की परेशानी को देखते हुए उत्तर रेलवे ने शनिवार व रविवार को भागलपुर, कटिहार, बरौनी, सहरसा और दरभंगा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इन स्पेशल ट्रेनों के चलने के बाद अलग-अलग राज्यों और शहरों में जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिल जाएगी. इसके लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट ट्रेन नंबर के साथ जारी कर दी है.

 दिल्ली-भागलपुर फेस्टिवल स्पेशल (01698/01697)

ये ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से शनिवार शाम 6 बजे खुलेगी. इसके बाद वापसी के लिए भागलपुर से रविवार को रात 10 बजे खुलेगी. इस ट्रेन का ठहराव पुरानी दिल्ली से भागलपुर के बीच मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, रायबरेली, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, पटना, क्यूल, जमालपुर तथा सुल्तानगंज स्टेशनों पर होगा.

आनंद विहार टर्मिनल-कटिहार फेस्टिवल स्पेशल (09644/09643)

ये ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से रविवार शाम 05.10 बजे खुलेगी. इसके बाद वापसी के लिए सोमवार को कटिहार से रात 11.30 बजे खुलेगी. आनंद विहार टर्मिनल से कटिहार के बीच इस ट्रेन का ठहराव मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, रूदौली, फैजाबाद, शाहगंज, आजमगढ़, मऊ, बलिया, छपरा, हाजीपुर, बरौनी और नौगछिया पर होगा.

Tatkal Ticket के लिए कहीं ज्यादा किराया तो नहीं दे रहे आप, बुकिंग से पहले जानें नियम

नई दिल्ली-बरौनी फेस्टिवल स्पेशल (01700/01699)

नई दिल्ली स्टेशन से शनिवार सुबह 08.10 बजे खुलेगी. वापसी के लिए रविवार को बरौनी से 03.10 बजे खुलेगी. नई दिल्ली से बरौनी के बीच इस ट्रेन का ठहराव अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर और पाटिलीपुत्र में होगा.

नई दिल्ली-बरौनी फेस्टिवल स्पेशल (09646/09645)

ये ट्रेन नई दिल्ली से दोपहर 2 बजे खुलेगी. वापसी के लिए सोमवार को बरौनी से सुबह 10 बजे खुलेगी. बीच में इसका ठहराव अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर और पाटिलीपुत्र में होगा.।

आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा फेस्टिवल स्पेशल (01696/01695)

आनंद विहार टर्मिनल से शनिवार दोपहर 2 बजे खुलेगी. वापसी के लिए सहरसा से रविवार शाम साढ़े 6 बजे खुलेगी. आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा के बीच इसका ठहराव मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, बेगूसराय, खगडिय़ा तथा एस बख्तियारपुर पर होगा.

आनंद विहार टर्मिनल-दरभंगा फेस्टिवल स्पेशल (09642/09641)

ये ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से शनिवार रात 12 ब्याज के 30 मिनट पर खुलेगी. वापसी के लिए ये ट्रेन दरभंगा से रात 11 बजे खुलेगी. आनंद विहार टर्मिनल से दरभंगा के बीच इसका ठहराव  मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्सौल तथा सीतामढ़ी स्टेशनों पर होगा.

आनंद विहार टर्मिनल-दरभंगा फेस्टिवल स्पेशल (09648/09647)

ये ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से रविवार रात 12 बज के 30 मिनट पर खुलेगी. वापसी के लिए ये ट्रेन दरभंगा से रात 11 बजे खुलेगी. आनंद विहार टर्मिनल से दरभंगा के बीच इसका ठहराव मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्सौल तथा सीतामढ़ी स्टेशनों पर होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें