रेलवे की सौगात: छठ पर्व में पटना से पुरी और दुर्ग के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 7:56 AM IST
  • दिवाली और छठ की संभावित भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे की ओर से पटना से पूरी तथा पटना से दुर्ग के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाई जाने की घोषणा की गई है. यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसके लिए भारतीय रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगी.
प्रतीकात्मक फोटो

पटनाः देश में त्योहारों का सीजन चल रहा है. दिवाली और छठ पूजा को लेकर दूसरे शहरों से रह  रहे लोग अपने घर वापस जा रहे हैं. यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसके लिए भारतीय रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगी.दिवाली और छठ की संभावित भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे की ओर से पटना से पूरी तथा पटना से दुर्ग के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाई जाने की घोषणा की गई है. 

जारी सूचना के अनुसार पूरी और पटना के बीच फेस्टिवल स्पेशल चार-चार ट्रिप  में चलाई जाएगी. 08439 पटना पूरी फेस्टिवल 6 नवंबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी. जबकी  08440 पटना पूरी फेस्टिवल एक्सप्रेस 7 नवंबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को चलेगी. यह ट्रेन पटना से रविवार को दोपहर 1:45 बजे खुलेगी और पूरी में सुबह 9:45 पर पहुंचेगी. पटना से दुर्ग के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. पटना से दुर्ग के बीच 2 नवंबर से ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. 08891दुर्ग से 2 नवंबर और 6 नवंबर को पटना के लिए खुलेगी, जबकी पटना से 08892 पटना दुर्ग फेस्टिवल एक्सप्रेस 3 नवंबर से 7 नवंबर को खुलेगी.

पटना में छठ के लिए गंगा घाट पर तैयारी शुरू, DM चंद्रशेखर सिंह ने निरीक्षण किया

सुपर फास्ट ट्रेन गति शक्ति में खाली है सीटें 

आपको बता दें कि आनंद विहार से  पटना चलने वाली ट्रेन में काफी सीटें खाली हैं. पटना और आनंद विहार के बीच 01684/01283 आनंद विहार टर्मिनल पटना आनंद विहार टर्मिनल गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया गया है. यह ट्रेन 8 नवंबर तक चलाई जाएगी. पटना से यह ट्रेन आनंद विहार के लिए जिन तिथियों में चलाई जाएगी उसमें काफी संख्या में आरक्षण के लिए बर्थ उपल्बध है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि स्पेशल ट्रेन में नई वातानुकूलित थर्ड एसी के 20 कोच लगाए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें