पटना जंक्शन पर हो कोई असुविधा तो करें अधिकारियों को फोन, ऐसे मिलेगा नंबर

Uttam Kumar, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 10:43 AM IST
  •  पटना जंक्शन पर कार्य करने वाले सभी विभागों के प्रभारी या विभाग प्रमुख या सुपरवाइजर के मोबाईल नंबर सभी प्लेटफॉर्म पर जगह - जगह लगाए जाएंगे. अगर यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी होती है तो वह सीधा संबंधित अधिकारी को उनके नंबर पर कॉल करके सूचित कर सकते हैं. उसका निवारण किया जाएगा. 
पटना जंक्शन. (फाइल फोटो). 

पटना. दानापुर रेलवे डिवीजन ने पटना जंक्शन पर एक नई पहल की है. अब यात्रियों जंक्शन पर होने वाली किसी तरह की असुविधा के लिए सीधे संबंधित अधिकारी को सूचित कर सकते है. दरअसल दानापुर डिआरएम प्रभात कुमार की पहल पर पटना जंक्शन यात्रियों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. प्रभात कुमार के निर्देशानुसार पटना जंक्शन पर कार्य करने वाले सभी विभागों के प्रभारी या विभाग प्रमुख या सुपरवाइजर के मोबाईल नंबर सभी प्लेटफॉर्म पर जगह - जगह लगाए जाएंगे. अगर यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी होती है तो वह सीधा संबंधित अधिकारी को उनके नंबर पर कॉल करके सूचित कर सकते हैं. उसका निवारण किया जाएगा. 

इस सुविधा के तहत शुरूआत में पटना जंक्शन पर छह जगहों पर सभी अधिकारियों के नबर लिखे बोर्ड डिस्प्ले किया जाएगा. इसकी शरुआत करबिगहिया टिकट काउंटर और प्लेटफॉर्म संख्या एक से सटे प्लेटफॉर्म टिकट के काउंटर के पास से कर दी गई है. बाकी और चार बोर्ड इसी लगाए जाएंगे. यात्री इस नंबर पर शिकायत के साथ अपना सुझाव भी दे सकते हैं. सफर के दौरान या प्लेटफॉर्म परिसर में किसी प्रकार की मदद के लिए यात्रियों संबंधित अधिकारयियों को सूचना दे सकते हैं. उसका समाधान किया जाएगा. 

बिहार: बिजली बिल में लगे गड़बड़ी तो व्हाट्सएप से करें शिकायत, दूर की जाएगी दिक्कत

दानापुर रेल मण्डल से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड और बैनर में विभागवर नंबर डिस्प्ले होगा. जैसे परिचालन से जुड़ी समस्यों के लिए रेलयात्री सीधे स्टेशन मैनेजर के मोबाईल नंबर पर फोन कर सकेंगे. सफाई से जुड़ी समस्या के लिए मुख्य सफाई संरक्षक का नंबर उपलब्ध रहेगा. सुरक्षा के लिए आरपीएफ इन्स्पेक्टर का नंबर होगा. बुकिंग से जुड़ी शिकायतों के लिए मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक का नंबर होगा. साथ ही सबसे नीचे जंक्शन की पुरी व्यवस्था के लिए अधिकृत स्टेशन निदेशक का मोबाईल नंबर होगा. अगर इस तरह के पहल से यात्रियों को लाभ मिलता है तो दूसरे स्टेशनों पर भी इस तरह के बोर्ड और बैनेर लगाए जाएंगे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें