Diwali Special Train: दिवाली-छठ के लिए चलेगी गति शक्ति स्पेशल ट्रेन, यहां देखें शेड्यूल

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 10:41 AM IST
रेलवे पर्व त्योहार के मौके पर कई स्पेशल ट्रेनें चला रही है. इस बीच गति शक्ति स्पेशल ट्रेन नाम से पटना से दिल्ली और दिल्ली से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है. यह ट्रेन पटना जंक्शन से खुलने के बाद दानापुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, प्रयागराज जंक्शन और  कानपुर सेंट्रल से होते हुए आनंद विहार टर्मिनल तक जाएगी.
दिवाली के अवसर पर स्पेशल ट्रेन का तोहफा, पुराना तस्वीर

पटना: पर्व त्योहार के मौके पर किसे अपना घर जाना अच्छा नहीं लगता है. लेकिन घर से दूर रह रहे लोगों को ट्रेन का टिकट मिल पाना मुश्किल होता है. जिसकी वजह से लोग मायूसी भरे मन से अपने घर नहीं आ पाते हैं. ऐसे में उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो दिवाली के मौके पर घर वापस आना चाहते हैं. भारतीय रेलवे पर्व त्योहार के मौके पर कई स्पेशल ट्रेनें चला रही है. इस बीच गति शक्ति स्पेशल ट्रेन नाम से पटना से दिल्ली और दिल्ली से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है.

 

पटना से दिल्ली के लिए ट्रेन शेड्यूल

अगर पटना से दिल्ली जाने की सोच रहे हैं और आप को ट्रेन का टिकट नहीं मिल पा रहा है.  ऐसे में गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में टिकट करवा सकते हैं. पटना से दिल्ली के लिए उस ट्रेन का नंबर है 01683. यह ट्रेन पटना के पटना जंक्शन से 31 अक्टूबर, 1 नवंबर, 3 नवंबर, 6 नवंबर और 8 नवंबर को शाम 5:45 खुलेगी. वही अगले दिन सुबह 9:50 पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी.

बेटे ने इस कारण बनवाया मां का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र, 34 सालों से सरकारी दफ्तरों में घूम रही जिंदा महिला

दिल्ली से पटना के लिए ट्रेन का शेड्यूल

दिल्ली में बिहार के लाखों लोग रोजी रोजगार के लिए रहते हैं. पर्व त्योहार के मौके पर लोग अपने घर आने की सोचते हैं. लेकिन कई बार ट्रेन का टिकट नहीं मिलने के कारण लोगों के बीच मायूसी ही नसीब होती है. इन्हीं चिंताओं को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने गति शक्ति सुपरफास्ट ट्रेन के नाम पर त्यौहार स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. गति शक्ति ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से 29 अक्टूबर, 31 अक्टूबर, 2 नवंबर, 5 नवंबर और 7 नवंबर को रात 11:10  पर पटना के लिए प्रस्थान करेगी और दूसरे दिन दोपहर 3:45 पर पटना जंक्शन पहुंच जाएगी.

लोक गायिका शारदा सिन्हा की आवाज का जादू लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल पालने के लिए करेगा प्रेरित

किस किस स्टेशन से गुजरेगी गति शक्ति ट्रेन

जानकारी दे दें गति शक्ति के नाम पर चलने वाली इस ट्रेन में इकोनामी एसी क्लास के डिब्बे लगाए गए हैं. यह ट्रेन पटना जंक्शन से खुलने के बाद दानापुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, प्रयागराज जंक्शन और  कानपुर सेंट्रल से होते हुए आनंद विहार टर्मिनल तक जाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें