रेलवे ने रक्सौल-दानापुर-रक्सौल डेमू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन किया शुरू, इन जिलों के यात्रियों को फायदा

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Aug 2021, 2:59 PM IST
  • कोरोना काल के बाद से बंद चल रही रक्सौल- दानापुर- रक्सौल डेमू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रेलवे फिर से शुरू करने जा रहा है. इन ट्रेन का परिचालन आज से शुरू हो रहा है. अब रेलवे ने इस ट्रेन के संचालन का समय बदल दिया है. अब यह ट्रेन दानापुर से सवा तीन बजे शुरू होगी. इस ट्रेन के परिचालन से कई जिलों के यात्रियों को फायदा मिलेगा.
रेलवे ने रक्सौल-दानापुर-रक्सौल डेमू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन किया शुरू, इन जिलों के यात्रियों को फायदा

पटना. कोरोना काल की वजह से कई ट्रेन काफी समय से प्रभावित चल रही हैं और कई ट्रेनों का परिचालन रेलवे ने पहली लहर के बाद से बंद रखा है. अब रेलवे फिर से रक्सौल-दानापुर-रक्सौल डेमू पैसेंजर शुरू करने जा रहा है. आज से शुरू हो रही पैसेंजर ट्रेन संशोधित समय के साथ संचालित होगी. यह दानापुर से सवा दिन बजे चलेगी. इस ट्रेन के चलने से दानापुर का उत्तरी बिहार से संपर्क जुड़ जाएगा. साथ ही कई जिलों के यात्रियों को इससे सीधा फायदा मिल सकेगा क्योंकि इस परिचालन के बंद होने के बाद से लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी.

ट्रेन दानापुर से 15 स्टेशन में स्टॉप लेते हुए पहुंचेगी रक्सौल

ट्रेन के संचालन के संबंध में मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने सूचना जारी करके इसकी जानकारी दी. सूचना अनुसार, ट्रेन दानापुर से होते हुए पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मजुफ्फरपुर, न्यू रून्नीसैदपुर हाल्ट, गाढ़ा ,डुमरा, सीतामढ़ी, रीगा, ढेंग, बैरगनिया समेत 15 स्टेशन से होते हुए रक्सौल पहुंचेगी. 

इन ट्रेनों का भी बदला समय

डेमू पैसेंजर ट्रेन दानापुर से सवा तीन बजे अपने संशोधित समय से संचालित होगी. साथ ही 05549 स्पेशल एक्सप्रेस का पाटलिपुत्र स्टेशन पर संशोधित समय साढ़े बारह बजे की जगह 12 बजकर 15 मिनट कर दिया गया है. गाड़ी संख्या 05266 मेमू स्पेशल का पाटलिपुत्र से संचालन सुबह 11 बजकर 40 मिनट की जगह 11 बजकर 35 मिनट पर होगा. जिसके बाद यह ट्रेन दीघा ब्रिज हाल्ट पर 11 बजकर 45 मिनट की जगह 11 बजकर 41 मिनट और पहलेजा घाट पर 12 बजे की जगह 11 बजकर 54 मिनट पर पहुंचेगी. सभी ट्रेनों के समय में लगभग 5 मिनट के आस-पास ही संशोधन किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें