बिहार में उपराष्ट्रपति: चंपारण को 100 करोड़ की सौगात, 40 इन छात्रों को गोल्ड मेडल

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 9:11 PM IST
  • बिहार दौरे पर पहुंचे उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने रविवार को चंपारण के मोतिहारी को 100 करोड़ की योजनाओं की सौैगात दी. इसके बाद उपराष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और 40 बच्चों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया.
फोटो में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और सीएम नीतीश कुमार

पटना. देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू दो दिनों के बिहार दौरे पर हैं. शनिवार को पटना पहुंचने के बाद उपराष्ट्रपति रविवार को पूर्वी चंपारण मोतिहारी के डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय दूसरे दीक्षांत समारोह में पहुंचे. इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने करीब 100 करोड़ की विकास योजनाओं की जिले के वासियों को सौगात दी. इसके साथ ही उपराष्ट्रपति ने दीक्षांत समारोह में बतौर चीफ गेस्ट 40 छात्रों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया. इसके साथ ही करीब 800 छात्रों को प्रमाण पत्र दिया गया.

डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के बाद उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी. उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के साथ सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल फागू चौहान, केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ,अमरेंद्र प्रताप समेत, डिप्टी सीएम रणु देवी मौजूद रहीं.

बिहार में Bata का शोरूम बना ड्रग्स का अड्डा, NCB छापे में मिली इतनी हेरोइन

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी पहुंचे उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने जिन योजनाओं का उद्घाटन किया उनमें गड़की महिला छात्रावास, पंडित दीनदयाल उपाध्याय उद्यानिकी,पंडित राजकुमार शुक्ल छात्रावास, स्वदेशी गौ नस्ल का देसी गौ-वंश संरक्षण और सर्वधन केंद्र मोधपुर शामिल हैं. इन सभी योजनाओं में करीब सौ करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें