इंडिगो मैनेजर रूपेश हत्याकांड: पटना पुलिस की जांच में सामने आया तस्करी का एंगल

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 9:21 PM IST
  • आशंका है की रूपेश के हत्या के पीछे नौकरशाहों और उनके परिजनों के लिए उपहार के रूप में महंगी वस्तुओं की तस्करी शामिल है. जांच से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “अब तक, विशेष जांच दल (एसआईटी) रूपेश की हत्या कथित रूप से सरकारी ठेके को लेकर हुई है.
बदमाशों ने इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी.

पटना: 12 जनवरी को राजधानी पटना में हुए इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या में पुलिस ने अब एक नए एंगल से जांच शुरु कर दी है. आशंका है की रूपेश के हत्या के पीछे नौकरशाहों और उनके परिजनों के लिए उपहार के रूप में महंगी वस्तुओं की तस्करी शामिल है. जांच से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “अब तक, विशेष जांच दल (एसआईटी) रूपेश की हत्या कथित रूप से सरकारी ठेके को लेकर हुई है, और जांच दल ने दिल्ली, यूपी और गोवा के विभिन्न स्थानों पर छापे भी मारे थे. लेकिन अब, रूपेश हत्याकांड में एक नया एंगल सामने आया है यह, कि वह उच्च अधिकारियों के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों, उनकी पत्नियों और परिजनों के लिए एयर होस्टेस के माध्यम से महंगे उपहारों की तस्करी भी कर रहा था.

जांच में यह भी पता चला कि रूपेश सिंह सिंह ने कटिहार, पूर्णिया, अरवल और औरंगाबाद जिलों से हथियार लाइसेंस हासिल करने में ठेकेदारों और बिल्डरों सहित अपने कई सहयोगियों की मदद की. पुलिस ने बताया कि कुछ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों और उनकी पत्नियों ने भी रूपेश के माध्यम से महंगे गहनों को खरीत-फरोख्त की थी.

पटना: प्रोटोकॉल हुआ उल्टा, BDO ने SDM रैंक के अफसर को दिए जांच के आदेश

राज्यपाल से मिले तेजस्वी

सोमवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर ज्ञापन सौंपा. राजभवन के बाहर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ते जा रहे हैं. इसमें लूट हत्या रेप और रूपेश सिंह की हत्या इन सभी मामलों की स्थिती से राज्यपाल जी को अवगत कराया गया है. नितीश कुमार जी लगातार जितना समीक्षा बैठक कर हैं. उतना ही अपराध बढ़ता जा रहा है.

मुजफ्फरपुर: ट्रक मालिक एसोसिएशन की ASP से वार्ता विफल, हड़ताल की चेतावनी

रविवार को तेजस्वी यादव ने छपरा का दौरा किया और रूपेश सिंह के परिवार के सदस्यों से मिलकर ढाढस बंधाया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें