VIDEO: छठ से पहले हवाई जहाज में भोजपुरी एनाउंसमेंट से बिहारियों का दिल गार्डेन-गार्डेन हो गया

Prachi Tandon, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 5:36 PM IST
  • इंडिगो एयरलाइंस ने पटना की फ्लाइट में भोजपुरी में ब्रीफिंग की है. भोजपुरी में ब्रीफिंग को यात्रियों ने सराहनीय पहल बताया है. अपील करते हुए लोगों ने कहा कि गोरखपुर, पटना, बनारस, कुशीनगर के यात्रियों के लिए इसी तरह ब्रीफिंग हो तो शानदार होगा.
इंडिगो पटना की फ्लाइट में भोजपुरी में ब्रीफिंग की गई.

पटना. इंडिगो की पटना फ्लाइट का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि क्रू मेंबर यात्रियों को भोजपुरी में ब्रीफिंग दे रहे हैं. इंडिगो की इस पहल को यात्रियों ने सराहनीय बताया है. इसी के साथ यात्रियों ने अपील की है कि गोरखपुर, पटना, बनारस, कुशीनगर के यात्रियों के लिए भी भोजपुरी में ब्रीफिंग की जाए तो बहुत शानदार होगा. अपनी क्षेत्रीय भाषा में फ्लाइट में ब्रीफिंग सुनकर लोगों ने इस पहल को काफी सराहया है.

दिवाली और छठ महापर्व पर लोग बड़े शहरों से घरों की तरफ जाते हैं. इस दौरान फ्लाइट में अपनी क्षेत्रीय भाषा को सुनना लोगों को काफी पसंद आया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के अनुसार फ्लाइट के क्रू मेंबर भोजपुरी में ही यात्रियों का स्वागत करते दिखाई दे रहे हैं. फ्लाइट के कैप्टन समेत स्टाफ की जानकारी भोजपुरी में ही दी जा रही है. यहां तक की क्रू मेंबर यात्रियों से पूछते हैं कि सभी को भोजपुरी समझ आ रही है या हिंदी में ट्रांसलेट किया जाए. जिस पर यात्री उन्हें भोजपुरी समझ आने का इशारा करते हैं. 

Diwali Special Train: दिवाली-छठ के लिए चलेगी गति शक्ति स्पेशल ट्रेन, यहां देखें शेड्यूल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में इंडिगो फ्लाइट क्रू मेंबर बिहार की भाषाओं का जिक्र करते हुए कहते हैं कि उन्हें सिर्फ भोजपुरी आती है. इसी के साथ क्रू मेंबर कहते हैं कि सभी को एक ही परिवार का सदस्य समझते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को एक यूजर पोस्ट करते हुए कहते हैं कि इंडिगो के पटना फ्लाइट के क्रू मेंबर द्वारा भोजपुरी में ब्रीफिंग सराहनीय है. अगर गोरखपुर, पटना, बनारस, कुशीनगर के यात्रियों के लिए भी इसी तरह भोजपुरी में ब्रीफिंग हो तो बहुत शानदार होगा. आप लोग इंडिगो से अपील करें कि इसके लिए ठोस कदम उठाए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें