बिहार की सभी कमिश्नरी में बनेंगे पटना जैसे अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल

Smart News Team, Last updated: 27/02/2021 12:53 PM IST
  • बिहार विधानसभा में साल 2020-21 के लिए 19,370.0325 करोड़ के विनियोग विधेयक को मंजूरी मिली. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सदन में कहा कि बिहार की सभी कमिश्नरी में पटना की तरह ही आधुनिक सुविधाओं से लैस अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल बनाए जाएंगे.
सभी कमिश्नरी में पटना जैसे बस टर्मिनल

पटना: बिहार विधानसभा में साल 2020-21 के लिए 19,370.0325 करोड़ के विनियोग विधेयक को मंजूरी मिली. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सदन में कहा कि बिहार की सभी कमिश्नरी में पटना की तरह ही आधुनिक सुविधाओं से लैस अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर ग्रीनफील्ड टाउनशिप की भी योजना है.

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थलों पर शौचालय, स्नानागार और पेयजल की व्यवस्था होगी. पटना के अलावा बेगूसराय, भागलपुर, आरा, बक्सर, छपरा और हाजीपुर में रिवर फ्रंट बनाने की योजना है. उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बिहारशरीफ को 5 साल में एक हजार करोड़ की राशि दी जाएगी.

पटना: अपराधियों के हौसले बुलंद, लूटपाट के दौरान युवक को मारी गोली

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के तहत दो कॉरिडोर के स्टेशनों और डिपो के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर 200 करोड़ की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि 96 नगर निकायों में सम्राट अशोक भवनों को मंजूरी दी गई है. 106 नगर निकायों में 83 में स्ट्रीट लाइटें लग चुकी हैं. इसके अलावा 38 में से 28 बस स्टैंड भी बन चुके हैं.

पटना: आज से हिंदुस्तान प्रॉपर्टी फेयर होगा शुरू, आप करा सकते हैं घर की बुकिंग

उपमुख्यमंत्री ने भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि प्रदेश के शहरों में बेघर और भूमिहीन गरीब लोगों को बहुमंजिला भवन बनाकर उन्हें आवास की सुविधा दी जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें