15 अगस्त से ओणम स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन का होगा संचालन, जानें डिटेल्स

Smart Branded Content Desk, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 11:50 AM IST
  • 15 अगस्त से मदुरै से ओणम स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन चलाने की योजना बनाई है. स्पेशल ट्रेन 5 से 26 अगस्त तक चलेगी और इसकी कुल लागत 12 दिन की यात्रा 12,000 रुपये निर्धारित की गई है.
ओणम स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन

आने वाले त्योहारों को देखते हुए इंडियन रेलवे ने 15 अगस्त से मदुरै से ओणम स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन चलाने की योजना बनाई है. स्पेशल ट्रेन 5 से 26 अगस्त तक चलेगी और इसकी कुल लागत 12 दिन की यात्रा 12,000 रुपये निर्धारित की गई है. आईआरसीटीसी के अनुसार, ट्रेन मदुरै से शुरू होगी और गोवा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, जयपुर, दिल्ली, आगरा और हैदराबाद को कवर करेगी. इसके जरिए यात्रियों को गोवा, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, से कैथेड्रल, केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, कुतुब मीनार, लोटस टेम्पल, राज घाट, इंदिरा गांधी मेमोरियल तीन मूर्ति भवन और दिल्ली में इंडिया गेट और ताजमहल, आगरा का दौरा करने को मिलेगा.

आगरा में किला, इसके अलावा, हैदराबाद में यात्री चारमीनार, गोलकुंडा किला, एनटीआर गार्डन और लुंबिनी पार्क या रामोजी फिल्म सिटी जा सकते हैं. इसके साथ ही इंडियन रेलवे ने कई ट्रेन चलाने की योजना बनाई है. आने वाले कुछ दिनों में त्योहारों को देखते हुए हर साल इंडियन रेलवे नई-नई ट्रनों का संचालन शुरू करती है. भारतीय रेलवे ने भी 20 अक्टूबर से 2 नवंबर तक राजगीर से ‘वाराणसी के साथ दक्षिण भारत यात्रा’ ट्रेन चलाने की योजना बनाई है. 24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच ज्योतिर्लिंग और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी यात्रा के लिए एक और स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.

UP: जीनोम सीक्वेंसिंग से मिले 11 डेल्टा के नए मरीज, एक कप्पा वैरिएंट

24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच ज्योतिर्लिंग और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी यात्रा में त्र्यंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, भीमाशंकर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग सहित सात ज्योतिर्लिंग शामिल हैं. आईआरसीटीसी ने यह भी कहा है कि वह सितंबर में ‘चार-धाम यात्रा’ ट्रेन चलाएगा और चार धाम-बद्रीनाथ, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम और द्वारकाधीश सहित कई शीर्ष पर्यटन स्थलों को कवर करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें