पटना

CISCE: 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी अब अपने शहर में दे सकेंगे परीक्षा

Smart News Team, Last updated: 02/06/2020 09:16 PM IST
  • कोरोना वायरस संकट और लॉकडाउन के मद्देनजर काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने परीक्षार्थियों को होम सेंटर पर परीक्षा देने की इजाजत देकर बड़ी छूट दी है।
ISC ICSE Exams 2020 CISCE

कोरोना वायरस संकट और लॉकडाउन के मद्देनजर काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने परीक्षार्थियों को होम सेंटर पर परीक्षा देने की इजाजत देकर बड़ी छूट दी है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने सीआईएससीई, सीआईएससीई 2020 परीक्षा, सीआईएससीई के 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा, परीक्षा केंद्र बदलने की छूट दी है। परीक्षार्थी चाहे तो अपने शहर, राज्य या जिला में ही परीक्षा दे सकते हैं।

यह सुविधा कोरोना वायरस के कारण दी गई है। बोर्ड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि परीक्षार्थी अपना परीक्षा केंद्र घर के आसपास रख सकते हैं। ज्ञात हो कि अगर कोई परीक्षार्थी लॉकडाउन के कारण अपने शहर में फंसा हो। ऐसे परीक्षार्थी शहर के आईसीएसई के किसी भी स्कूल में परीक्षा पर जाकर परीक्षा दे सकते हैं। इसके लिए परीक्षार्थी को सात जून तक अपना रिक्वेस्ट बोर्ड के पास भेजना होगा।

कोई शुल्क नहीं देना होगा

परीक्षा केंद्र बदलने के लिए छात्रों का कोई शुल्क नहीं देनी होगी। बोर्ड के सचिव जेरी एरॉथॉन ने बताया कि परीक्षा केंद्र चेंज करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। परीक्षा के द्वारा केंद्र बदलाव के लिए रिक्वेस्ट करने के बाद बोर्ड द्वारा परीक्षा केंद्र बदला जायेगा। इसकी जानकारी परीक्षार्थी को दी जायेगी। ज्ञात हो कि 10वीं बोर्ड दो से 12 जुलाई और 12वीं बोर्ड एक से 14 जुलाई तक आयोजित की जायेगी।

अन्य खबरें