ITBP Constable 2021: ITBP में कांस्टेबल पदों के लिए वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 5:43 PM IST
  • इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) में कांस्टेबल पदों के लिए भर्तियां निकली है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 02 सितंबर 2021 है.
ITBP Constable 2021

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) में कांस्टेबल के पदों के लिए वैकेंसी निकली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें. आवेदन की आखिरी तारीख 02 सितंबर 2021 है. आवेदन करने के लिए आईटीबीपी की वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 5 जुलाई 2021 से शुरू हो रही है. आईटीबीपी भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती के तहत नॉन-गजटेड और मिनिस्टीरियल कांस्टेबल के पदों की 65 रिक्तियों को भरा जाना है.

ये पद ग्रुप C के तहत होंगे। इन पदों पर नियुक्ति अस्थाई होगी जिसे बाद में स्थाई किए जाने की संभावना है। इप पदों की रिक्तियों आईटीबीपी स्पोर्ट कोटा के तहत हैं.

राजस्थान सरकार ने जारी की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की एग्जाम गाइडलाइन, जानें

जरूरी योग्यता

अभ्यर्थी को मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास की डिग्री होनी चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थी की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए.10वीं का सर्टिफिकेट ही आयु प्रमाण पत्र के लिए रूप में मान्य होगा.

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में किया जाएगा. डॉकुमेंटैशन, शारीरिकत माप-तौल, मेडिकल टेस्ट आदि में भाग लेना होगा। प्रत्येक वर्ग के अभ्यर्थी के लिए पासिंग मार्क्स 08 होंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें