बिहार चुनाव: प्रकाश आम्बेडकर का पप्पू यादव के पीडीए मोर्चे को समर्थन

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 12:03 AM IST
वंचित बहुजन अगाड़ी के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर ने गुरुवार को पटना के होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जन अधिकार पार्टी (लो) के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का बिहार चुनाव में समर्थन करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही दोनों नेताओं ने हाथरस घटना की निंदा की.
वंचित बहुजन अगाड़ी के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर ने जन आधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव को समर्थन देने का ऐलान किया है

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के बाद राज्य में नए-नए गठबंधनों और मोर्चों के बनने के दौर जारी है. दरअसल वंचित बहुजन अगाड़ी के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर बिहार विधानसभा चुनाव में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन को समर्थन देंगे. वंचित बहुजन अगाड़ी के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर ने जन अधिकार पार्टी (लो) अध्यक्ष व पीडीए के संयोजक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के साथ गुरुवार को पटना के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका एलान किया.

बिहार चुनाव को लेकर आयोजित इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों नेताओं ने हाथरस की घटना की निंदा की. पप्पू यादव ने इसके खिलाफ शुक्रवार को पटना की सड़कों पर उतरने की घोषणा भी की. हाथरस कांड पर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से स्वतः संज्ञान लेने का अनुरोध किया. योगी सरकार पर आरोप लगाया कि वह दबंगों को समर्थन दे रही है. उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए अपनी पार्टी की तरफ से दो लाख रुपए देने की घोषणा की और सरकार से दो करोड़ का मुआवज़े और स्पीड ट्रायल चलाकर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की.

बिहार चुनाव: सुनील अरोड़ा बोले- 80 से अधिक उम्र के वोटर्स के घर पर होगा इंतजाम

बता दें कि बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राज्य में हर दिन नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं. हाल ही में पप्प यादव ने कृषि बिल के विरोध में बिहार की सड़कों पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. अब पप्पू यादव ने हाथरस की घटना के विरोध में बिहार की सड़कों पर उतरने की बात कही है. मालूम हो कि बिहार में एनडीए और महागठबंधन दो प्रमुख मोर्चें हैं.

पटना: बिहार चुनाव से पहले गुंडाराज, BJP नेता राजेश कुमार झा की गोली मारकर हत्या

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें