पटना: पप्पू यादव की रिहाई की मांग को लेकर गंगा में जाप का जल सत्याग्रह

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 8:22 PM IST
  • जाप युवा विंग के नेताओं ने पप्पू यादव की रिहाई को लेकर राजधानी पटना में गंगा में उतरकर जल सत्याग्रह किया. उन्होंने नीतीश सरकार से जाप अध्यक्ष पप्पू यादव को रिहा करने की मांग की. पप्पू यादव दरभंगा डीएमसीएच अस्पताल में भर्ती हैं.
पप्पू यादव की रिहाई को लेकर जन अधिकार युवा परिषद ने जल सत्याग्रह किया.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व विधायक पप्पू यादव की रिहाई को लेकर जन अधिकार युवा परिषद के युवाओं ने गंगा में उतरकर जल सत्याग्रह किया. जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर के नेतृव में पटना के अंटा घाट पर हुए जल सत्याग्रह में नेताओं ने पप्पू यादव की रिहाई की मांग की.

युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि ये जल सत्याग्रह हमने हमेशा लोगों के साथ खड़े रहने वाले पप्पू यादव की रिहाई के लिए किया है. बिहार सरकार ने आरएसएस और भाजपा के इशारे पर पप्पू यादव को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि अगर पप्पू यादव की रिहाई जल्द नहीं हुई तो जन अधिकार युवा परिषद आंदोलन करेगी.

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, बिहार में खत्म किया कोरोना कर्फ्यू

राजू दानवीर ने कहा कि पप्पू यादव ने कोरोना महामारी में लोगों की जिदंगी को बचाया है. बाढ़ हो, चमकी बुखार हो या कोरोना वायरस हो, आपदा के समय में वो जनता की सेवा में सबसे आगे रहे हैं. उनकी जगह जेल नहीं बल्कि बिहार की जनता के पास है, उनको जल्द से जल्द रिहा करें. जल सत्याग्रह में जाप युवा विंग के अध्यक्ष राजू दानवीर के अलावा पूर्व विधायक दिनेश, पटना जिलाध्यक्ष सचितानंद यादव, अमित जायसवाल और अमरनाथ समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

आपको बता दें कि 32 साल पुराने अपहरण के मामले में बीते 11 मई को पुलिस ने जाप अध्यक्ष पप्पू यादव को पटना में आवास से अरेस्ट किया था. बाद में तबीयत बिगड़ने की वजह से उनको दरभंगा के डीएमसीएच में भर्ती किया गया था. हाल ही में पटना हाईकोर्ट ने पप्पू यादव को ऑनलाइन जमानत अर्जी दायर करने की अनुमति दी.

कोरोना का प्रकोप थमा तो बिहार अनलॉक की तरफ बढ़ा, अब सिर्फ नाइट कर्फ्यू रहेगा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें